टोयोटा ने भारत में लांच की अपनी शानदार कार Corolla Altis

Punjab Kesari

जालंधर : जापानी कार निर्माता कंपनी टोयोटा की भारतीय विंग ने अपनी फेसलिफ्टेड कोरोला एल्टिस को भारतीय बाजार में लांच कर दिया है। कोरोला एल्टिस के पेट्रोल वर्जन की कीमत 15.87 से शुरू होती हैं वहीं इसका डीजल वर्जन 19.05 लाख रुपए कीमत से शुरू होगा।

नया डिजाइन- नए शार्प डिजाइन के साथ कोरोला एल्टिस में एलईडी हैडलैंप, डे नाइट रनिंग लाइट के अलावा 16 इंच के अलाय व्हील लगाए गए हैं। इस कार के इंटिरियर की बात की जाए तो इसके फीचर को साफ्ट टच डैशबोर्ड और फ्लैक्शन इंटिरियर कलर से डिजाइन की गई है। 

इंजन - नई कोरोला एल्टिस 1.8 लीटर के पेट्रोल इंजन व 1.4 लीटर के डीजल इंजन से लैस होगी। कार में लगा 1.8 लीटर का ड्यूल वीवीटी पेट्रोल इंजन 138 बी.एच.पी की पावर व 173 एन.एम का टार्क पैदा करता है। वहीं कार का 1.4 लीटर डीजल वर्जन 88 बी.एच.पी के साथ 2015 एनएम की पॉवर को प्रोड्यूज करने की क्षमता रखता है।

रिपोर्ट के मुताबिक  टोयोटा इंडिया के सीनीयर वाइस प्रेसिडेंट अकितोशी तकमुरा ने कहा कि हमे अपनी इस नई कार को पेश करते हुए बड़ी खुशी हो रही है। हम उम्मीद करते हैं कि यह कार हमारे ग्राहकों की महत्वाकांक्षाओं पर खरा उतरेगी। वहीं दूसरी अोर टोयोटा के डायरेक्टर और सीनीयर प्रेसिडेंट एन राजा ने कहा कि टोयोटा एक ग्लोबल सेडान है और यह केवल भारत ही नहीं विश्व भर में पसंद की जाती है।