ऑल व्हील ड्राइव के साथ आने वाली है नई RAV4 एडवैंचर कार

Punjab Kesari

जालंधर : यंग जैनरेशन को ध्यान में रखते हुए जापान की वाहन निर्माता कम्पनी टोयोटा काफी समय से अपनी नई कार पर काम कर रही थी। हाल ही में कम्पनी ने इस नई 2018 RAV4 एडवैंचर कार का खुलासा किया है। नए डिजाइन के तहत बनाई गई इस कार को फ्रंट व्हील ड्राइव व ऑल व्हील ड्राइव ऑप्शन में उपलब्ध किया जाएगा जबकि इसका मौजूदा मॉडल सिर्फ फ्रंट व्हील ड्राइव तकनीक पर ही काम करता है। 

नया डिजाइन -

इस क्रासओवर यूटिलिटी व्हीकल (CUV) में ब्लैक हैडलाइट्स व नई फॉग लाइट्स लगाई गई हैं जो कार को प्रीमियर लुक देती हैं। इसके अलावा इसमें 18 इंच साइज के फाइव स्पोक एलॉय व्हील्स लगे हैं जो कार की तरफ लोगों को आकर्षित करते हैं। 

2018 RAV4 adventure, upcoming car1


कार में किए गए बदलाव - 

2018 RAV4 CUV में मौजूदा मॉडल से कई बदलाव किए गए हैं। नए मॉडल में कार की ऊंचाई को पहले से ज्यादा रखा गया है। इसके अलावा कार में ट्रांसमीशन ऑयल व इंजन को ठंडा रखने के लिए नए रेडिएटर का यूज किया गया है जो ज्यादा गर्म मौसम में भी कार को बेहतरीन परफार्मैंस देने में मदद करेगा।

Toyota, RAV4,


इंजन - 

इस कार में 2.5 लीटर का चार सिलैंडर इंजन लगा है जो 176 हार्स पावर की ताकत व 172 एन.एस. का टार्क जैनरेट करता है। इस इंजन को 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। 

2018 RAV4 adventure, upcoming car


कीमत - 

इस कार को दुनिया के सामने पहली बार 2017 शिकागो ऑटो शो में लाया जाएगा। अनुमान लगाया जा रहा है कि इस कार की कीमत $20,000 डालर (करीब 13,39,300 रुपए) हो सकती है।