भारत में लांच हुआ वेस्पा का सबसे महंगा 125 सीसी स्कूटर

Punjab Kesari

जालंधर - दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Piaggio ने भारत में अपने सबसे महंगे 125 सीसी स्कूटर Vespa 946 125CC Emporio Armani एडिशन को लांच किया है जिसकी एक्स-शोरूम (पुणे) कीमत 12.04 लाख रुपए रखी गई है। 

वेस्पा 946 एम्पोरियो अरमानी एडिशन में 125-सीसी, सिंगल सिलिंडर 4-स्ट्रोक इंजन लगा है जो 11.7 बीएचपी की पावर और 10.3Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन को ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। स्कूटर में 220mm डबल डिस्क ब्रेक, डुअल-चैनल एबीएस और एएसआर (एंटी-स्लिप रेग्यूलेटर) ट्रैक्शन कंट्रोल जैसे फीचर्स मौजूद हैं।

इस स्पेशल एडिशन स्कूटर को पियाजियो ग्रुप के 70 साल और अरमानी के 130 साल पूरे होने के मौके पर लांच किया गया है। फीचर्स की बात की जाए तो स्कूटर में लेदर सीट, एलईडी हेडलैंप, टेल लाइट इंडिकेटर और एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर लगाया गया है। नया एम्पोरियो अरमानी एडिशन VXL मॉडल की तर्ज पर बना है। भारत में इस स्कूटर के सिर्फ 500 यूनिट ही बेचे जाएंगे।

एप्रिलिया एसआरवी 850 एबीएस के बाद वेस्पा 946 एम्पोरियो अरमानी एडिशन भारत का दूसरा सबसे महंगा स्कूटर बन गया है। इस स्कूटर को सीबीयू रूट के जरिए भारत लाया जाएगा। इस स्कूटर को स्टील प्लेट मोनोकॉक फ्रेम पर तैयार किया गया है और इसके रिम, हैंडलबार, साइड पैनल और फ्रंट मडगार्ड को एल्यूमीनियम से तैयार किया गया है। स्कूटर पर 'एम्पोरियो अरमानी' का बैज भी लगा है। 
vespa1212


पियाजियो इंडिया ने इस मौके पर एक एनिवर्सरी एडिशन वेस्पा भी लांच किया है जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 96,500 रुपए (पुणे) रखी गई है।