Vespa ने लांच किया 150cc इंजन से लैस नया स्कूटर, जानें फीचर्स

Punjab Kesari

जालंधर - दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Piaggio ने भारत में अपना नया स्कूटर लांच कर दिया है। जानकारी के अनुसार कंपनी ने 150cc स्कूटर एलिगेंट को स्पेशल एडिशन में लांच कर दिया है। यह नया एलिगेंट एक प्रीमियम स्कूटर है और इसका डिजाइन इटालियन स्टाइल में है। इसके अलावा यह दो कलर्स में आता है। कंपनी ने इसे खासकर यूथ को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया है। आइये जानते है नए एलिगेंट 150 में क्या खास है।

कीमत: नए वेस्पा एलिगेंट 150 की पुणे में एक्स शो-रूम कीमत 95 हजार रुपये रखी गयी है। यह भारत में सभी वेस्पा डीलरशि‍प और पि‍याजि‍यो के मोटोप्लेसक्सी शोरूम के जरि‍ए बेचा जाएगा। कंपनी ने इस स्कूटर की कीमत 95 हजार रुपये तय की है तो ऐसे में स्कूटर की ऑन रोड कीमत एक लाख रुपये के पार जा सकती है। इसलिए शुरुआत में इसे लखटकिया स्कूटर के नाम से संबोधित किया है।

फीचर्स: बात फीचर्स की करें तो इसमें 12 इंच के अलॉय व्हील्स, ट्यूबलैस टायर्स मिलेंगे अलावा  आल राउंड क्रोम गार्ड किट, साथ में फ्रंट बम्पर गार्ड की भी सुविधा दी गयी है। वहीं इसका इंजन 150cc सिंगल सि‍लेंडर, 3 वाल्व, पावर 11.6 PS, टॉर्क 10.6 और ऑटोमैटिक गियर से यह स्कूटर लैस होगा।