ग्लोबल बाजार में 16 जून को दस्तक देगी Volkswagen Polo

Punjab Kesari

जालंधरः जर्मनी की कार निर्माता कंपनी फोक्सवेगन अपनी नई कार नेक्स्ट जनरेशन पोलो 16 जून को बर्लिन में एक स्पेशल इवेंट में शोकेस करेगी। नेक्स्ट जनरेशन पोलो हैचबैक पुरानी कार के मुकाबले आकार में बड़ी होगी और एम.क्यू.बी. प्लैटफॉर्म पर बनी है। 

कार का बेस मॉडल 1 लीटर टी.एस.आई. इंजन वाला होगा जो भारत में जी.टी. टी.एस.आई. होगा। कार का टॉप मॉडल 1.5 लीटर टी.एस.आई. इंजन वाला होगा जो 130 से 150 Bhp पावर जनरेट करेगा। कार के साथ 1.5 लीटर डीजल इंजन का भी ऑप्शन होगा जो 250 Nm टॉर्क जनरेट करेगा। भारत में कंपनी 1.2 लीटर इंजन के साथ 1.5 लीटर का डीजल टर्बो इंजन दे सकती।

फोक्सवेगन ने पुरानी कारों की तरह नेक्स्ट जनरेशन पोलो को डिजाइन किया है। यह कार दिखने में थोड़ी बड़ी होगी जिससे इसके केबिन में बैठे यात्री को भी ज्यादा स्पेस मिलेगा। पोलो को लेकर भारत में ये परेशानी थी कि इसमें स्पेस कम मिलता था, लेकिन कंपनी ने इसका केबिन स्पेस बढ़ाकर इस समस्या को भी दूर की दिया है। पहले इस कार में बैठे यात्री को पैर फैलाने के लिए पर्याप्त जगह नहीं मिलती थी, लेकिन अब इसका आकार बड़ा होने से इसमें बैठा पैसेंजर आरामदायक यात्रा कर सकता है।