फॉक्‍सवैगन की 6वीं जेनरेशन पोलो लांच, देंखे तस्वीरे

Punjab Kesari

जालंधरः फॉक्‍सवैगन की नई पोलो का इंतजार अब खत्‍म हो गया है। कंपनी ने आज बर्लिन में हुए वर्ल्‍ड प्रीमियर में अपनी 6वीं जेनरेशन पोलो लांच कर दी है। कंपनी ने इस कार को पूरी तरह से बदल दिया है। यह पुरानी पोलो के मुकाबले ज्‍यादा बड़ी है साथ ही इसमें पहले से ज्‍यादा पावरफुल इंजन दिया गया है। फिलहाल कंपनी ने इस कार को ग्‍लोबल मार्केट में लॉन्‍च किया है। भारत में इस कार को लॉन्‍च होने में एक साल का वक्‍त लग सकता है।

पोलो फॉक्‍सवैगन की सबसे लोकप्रिय कारों में से एक है। कंपनी ने इसकी बाहरी बनावट में कुछ बदलाव किए हैं। लेकिन फिर भी देखने में यह पुरानी पोलो जैसी ही प्रतीत होगी है। हालांकि यह पुरानी पोलो से ज्‍यादा बड़ी है।इसका व्‍हीलबेस 53 एमएम बढ़ा दिया गया है वहीं इसका बूट स्‍पेस भी 351 लीटर का हो गया है जबकि पहले यह 280 लीटर का था। 

6वीं जनरेशन पोलो के फीचर्स की बात करें तो इसमें फुल एलईडी हैडलैंप्स, एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स और एलईडी टेल लाइट्स दिए गए हैं। नई पोलो में 6.5 इंच न्यू जनरेशन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इंजन की बात करें तो यूरो 6 इंजन के साथ बाजार में पेश किया गया है। यह इंजन 64 बी.एच.पी. से लेकर 147 बी.एच.पी. तक पावर जनरेट करने वाले होंगे। इसकी पेट्रोल इंजन सीरीज 64 बी.एच.पी. पावर जनरेट करने वाले 1.0 लीटर एम.पी.आई. से लेकर 1.5 लीटर टीएसआई ईवीओ इंजन तक होगी। इसका 1.5 लीटर इंजन सिलेंडी डीएक्टिवेशन फीचर वाला होगा जो 147 बी.एच.पी. पावर जनरेट करता है।