फॉक्सवैगन ने भारत में लांच किया वेंटो का प्रेफर्ड एडिशन

Punjab Kesari

जालंधर - Volkswagen ने अपनी मशहूर सेडान कार Vento के Preferred Edition को भारत में लांच किया है। कंपनी का कहना है कि फॉक्सवैगन वेंटो प्रेफर्ड एडिशन को 'कॉर्पोरेट एग्जिक्युटिव' ग्राहकों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। ये कार MPI, TSI, TDI और TDI DSG वेरिएंट के 'Comfortline' ट्रिम में उपलब्ध होगी। 

कंपनी ने अभी इस लिमिटेड एडिशन कार की कीमत का खुलासा नहीं किया गया है लेकिन बताया जा रहा है कि इस कार के साथ एक 'Preferred' किट मुहैया कराई जाएगी। आपको बता दें कि फॉक्सवैगन वेंटो प्रेफर्ड एडिशन के एक्सटीरियर और इंटीरियर में काफी बदलाव किए गए हैं। कार में एलॉय व्हील, रूफ फ्वॉयल, हाई क्वालिटी लेदर सीट, पोर्टेबल नेविगेशन डिवाइस, वायरलेस रियर व्यू कैमरा इत्यादि जैसे फीचर्स मौजूद हैं।

फॉक्सवैगन ने हाल ही में वेंटो में लगे 1.5-लीटर डीज़ल इंजन को अपग्रेड कर लांच किया है। अब इस कार में बड़ा टर्बोचार्जर लगाया गया है जिससे यह कार 108 बीएचपी की पावर जनरेट करती है। फॉक्सवैगन पैसेंजर कार इंडिया के डायरेक्टर माइकल मेयर ने लांच के मौके पर कहा, 'वेंटो हमारी बेस्ट सेलिंग कार है। भारत में इस कार को काफी पसंद किया जाता है और हमें वेंटो प्रेफर्ड एडिशन को लांच करते हुए काफी खुशी हो रही है।