एल्युमिनियम इंजन से लैस हो सकती है फोर्ड की अगली कार

  • एल्युमिनियम इंजन से लैस हो सकती है फोर्ड की अगली कार
You Are HereBusiness
Saturday, August 5, 2017-3:10 PM

जालंधरः दुनिया की मशहूर ऑटो कंपनी फोर्ड ने अपनी नई 'ड्रैगन' फैमिली के पेट्रोल इंजन के लिए बतौर प्रॉडक्शन हब भारत को चुना है। रिपोर्ट्स अनुसार, इस नए इंजन के साथ जो पहला मॉडल आएगा वह फोर्ड इकोस्पॉर्ट का फेसलिफ्ट वर्जन होगा।

खबर के मुताबिक, नई ड्रैगन फैमिली के इंजन भविष्य के एमिशन नॉर्म्स को ध्यान में रखते हुए बनाए जा रहे हैं। इसमें इंटीग्रेटेड एग्जॉस्ट मैनीफोल्ड, हाइड्रोडाइनैमिक बियरिंग्स से लैस रॉकर शैफ्ट, एक वैरिएबल आॅयल पंप और डुअल वॉल्व इंडिपेंडेंट वाल्व कंट्रोल दिया जएगा। अल्युमिनियम से बनने वाले ये सभी इंजन सिग्मा 4 सिलिंडर पेट्रोल इंजनों के मुकाबले 10 फीसदी हल्के हो सकते हैं।

Ford EcoSport facelift petrol to get new 1.5 L Dragon engine

कंपनी ने दावा किया है कि फोर्ड इकोस्पॉर्ट के अपडेटेड वर्जन में 1.5 लीटर ड्रैगन इंजन मैनुअल और आॅटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस होगा। इसमें बाद में पैडल शिफ्टर भी लगाया जा सकता है। नए इंजन के अलावा फोर्ड इकोस्पॉर्ट के फेसलिफ्ट मॉडल में री-डिजाइन्ड फ्रंट एंट और अपग्रेडेड इंटीरियर दिया जाएगा। वहीं, फीचर्स की बात करें तो इसमें 8 इंच टचस्क्रीन होगा जो कि SYNC3 सपॉर्ट के साथ आएगा। फोर्ड इकोस्पॉर्ट का यह अपडेटेड मॉडल इसी साल अक्टूबर में लॉन्च किया जा सकता है। इसे 15 सितंबर को भारत में लॉन्च किया जा सकता है। 
 


Latest News