लांच हुअा Hyundai Xcent Prime का CNG मॉडल, जानें फीचर्स

  • लांच हुअा Hyundai Xcent Prime का CNG मॉडल, जानें फीचर्स
You Are HereAutomobile
Monday, September 11, 2017-5:53 PM

जालंधर- दक्षिण कोरिया की प्रसिद्व वाहन निर्माता कंपनी हुंडई मोटर ने भारत में अपनी कॉम्पैक्ट सेडान कार Xcent prime को फैक्ट्री फिटेड CNG किट के साथ पेश किया है। इसके अलावा यह कार पेट्रोल वेरिएंट में भी उपलब्ध होगी।इस कार पर कंपनी 3 साल अथवा 1 लाख किलोमीटर की वारंटी दे रही है। 

 

Xcent prime के दो वेरिएंट

Xcent prime फैक्ट्री फिटेड CNG के 2 वैरिएंट पेश किए गए हैं जिनमें T और T प्लस शामिल हैं। इसके T वेरिएंट की कीमत 5,93,231 लाख रुपए रखी गई है। जबकि T प्लस वेरिएंट की कीमत 6,12,911 लाख रुपए रखी गई है।

 

इंजन  

इंजन की बात करें तो कार के इंजन में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया जायेगा इसमें 1.2 लीटर का VTVT इंजन दिया गया है, इसकी पावर 83 पीएस और टॉर्क 114 एनएम है। यह 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के विकल्प के साथ आता है। 

पेट्रोल ऑटोमैटिक का माइलेज 17.36 किमी प्रति लीटर और पेट्रोल मैनुअल का माइलेज 20.14 किमी प्रति लीटर है। लेकिन इसके CNG मॉडल की माइलेज कितनी होगी इसके बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है।

 

डायनामिक सिक्वेंशियल टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल


नई Xcent में कंपनी ने डुअल ECU डायनामिक सिक्वेंशियल टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। इस टेक्नोलॉजी से कार की परफॉरमेंस में सुधार आता है। इस कार पर दो साल की वारंटी दी जा सकती है। बता दें कि CNG से चलाने वाली गाड़िया पेट्रोल और डीजल की तुलना में किफायती होती हैं और इनसे वातावरण भी साफ रहता है। अब देखना होगा कि इस नई कार को मार्केट में लोगो से कैसा रिस्पांस मिलता है।
 
 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !