10 सेकंड से भी कम समय में 300 kmph की रफ्तार पकड़ लेती है Venom F5

  • 10 सेकंड से भी कम समय में 300 kmph की रफ्तार पकड़ लेती है Venom F5
You Are HereBusiness
Thursday, November 2, 2017-9:38 PM

जालंधर- अमरीकी सुपरकार निर्माता कंपनी हैनेसे ने एक बेहद तेज रफ्तार स्पोर्ट्स कार का खुलासा किया है। इस नई कार का नाम वैनम एफ5 है और कंपनी ने इसे लास वेगस में चल रहे एसईएमए शो में पेश किया है। कंपनी ने इस कार को नया डिज़ाइन, नया चेसिस और कर्बन फाइबर बॉडी में तैयार किया है।वहीं हैनेसे का उदेश्य इस कार को रोड पर चलने वाली दुनिया की सबसे तेज रफ्तार कार बनाने का है।

PunjabKesari

कीमत 

हैनेसे वैनम एफ5 के दुनिया में सिर्फ 24 यूनिट बनाए गए हैं और इसकी कीमत 1.6 मिलियन डॉलर यानी भारत में 10 करोड़ 34 लाख रुपए से भी ज्यादा है।

PunjabKesari
तूफानी रफ्तार

वैनम एफ5 सिर्फ 10 सेकंड से भी कम समय में 0-300 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है और 0-400 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ने में इसे 30 सेकंड से भी कम समय लगता है। कंपनी को उम्मीद है कि यह कार दुनिया की पहली रोड पर चलाई जाने वाली एेसी कार होगी जिसकी टॉप स्पीड 482 किमी/घंटा है।


PunjabKesari

दमदार इंजन 

कंपनी ने इस कार में बिल्कुल नया ट्विन टर्बो वी8 इंजन लगाया है। यह इंजन बेहद दमदार है और 1600 बीएचपी पावर जनरेट करता है। कंपनी ने इस कार में 7-स्पीड सिंगल क्लच पैडल शिफ्ट ट्रांसमिशन लगाया है। वहीं इस कार में नई चेसिस और कार्बन फाइबर बॉडी दी गई है जिससे कार काफी हल्की हो गई है।

PunjabKesari

 

 


Latest News