Mahindra ने पेश किया नया ई रिक्शा Alpha mini, जानें खासियत

  • Mahindra ने पेश किया नया ई रिक्शा Alpha mini, जानें खासियत
You Are HereBusiness
Friday, September 8, 2017-6:34 PM

जालंधर- महिंद्रा एंड महिंद्रा ने इलेक्ट्रिक वाहन क्षेत्र में अपनी स्थिति को मजबूत बनाने के लिए अपना एक नया बिजली चालित ई रिक्शा पेश किया है। जानकारी के मुताबिक इसका नाम ‘ई-अल्फा मिनी’ है और इसकी कीमत दिल्ली शोरूम में 1.12 लाख रुपए रखी गई है। इस नए वाहन के बारें कंपनी का कहना है कि यह शुरुआत है तथा वह आने वाले दिनों में और इलेक्ट्रिक वाहन पेश करेगी।  

 

कंपनी के बिक्री व विपणन प्रमुख विजय राम नाकरा ने कहा कि ई-अल्फा मिनी को प्रदूषण मुक्त सफर के लिए महिंद्रा के भरोसे’ के साथ पेश किया जा रहा है। इस ई रिक्शे की कुल क्षमता पांच लोगों की है और इसे भारतीय परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। 


इसके अलावा  कंपनी ने बताया कि ई-अल्फा मिनी में 120 एएच की बैटरी है और पूरी तरह चार्ज होने पर यह 85 किलोमीटर तक दूरी तय कर सकता है। इसकी अधिकतम गति सीमा 25 किलोमीटर प्रतिघंटा है। 

 

बता दें कि कंपनी इस नए ई रिक्शा को  धीरे धीरे अन्य शहरों व देश के बाकी हिस्सों में भी उपलब्ध करवाएगी। कंपनी अधिकारियों का कहना है कि कंपनी इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को लेकर सरकार की सोच से पूरी तरह सहमति रखती है। उन्होंने कहा कि कंपनी आने वाले दिनों में इस दिशा में और निवेश करेगी।


Latest News