मारूति जल्द लांच कर सकती है 7 सीटर Wagon R, जानें फीचर्स और कीमत

  • मारूति जल्द लांच कर सकती है 7 सीटर Wagon R, जानें फीचर्स और कीमत
You Are HereBusiness
Thursday, August 3, 2017-2:13 PM

जालंधरः चार पहिया वाहन निर्माता कंपनी मारूति जल्द ही अपनी 7 सीटर कार वैगन आर को पेश करनी वाली है। रिर्पोट अनुसार, कंपनी इस कार को अगस्त में लांच कर सकती है। कीमत की बात करें तो कंपनी इसकी शूरुआती कीमत 5.2 लाख रुपए रख सकती है।

फीचर्स की बात करें तो इस कार में काफी स्पेस दिया गया है जो ड्राइवर और पैसेंजर के लिए काफी आरामदायक है। इसका फ्रंट और बैक दिखने में पुरानी वैगन आर जैसा ही है। इसमें कीलेस एंट्री के साथ सेंट्रल लॉकिंग, सिक्योरिटी अलार्म, ड्यूल टोन डैशबोर्ड, ब्लूटूथ के साथ डबल डिन स्टीरियो जैसे फीचर शामिल है। 

इंजन की बात करें तो कार में 1.2 लीटर का 3 सिलेंडर इंजन दिया जाएगा जो 84bhp की पावर के साथ 115nm टॉर्क जनरेट करेगा। इसमें 5 स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन (AMT) दोनो ऑप्शन्स दिये जा सकते हैं। कंपनी नई वैगन-आर के साथ CNG ऑप्शन भी दे सकती है।

Image result for 7 सीटर Wagon

खबरों की मानें तो मारुति वैगन आर 3 मॉडल्स में लांच हो सकती है। R बेस, R टॉप और R CNG के नाम जानी जाएगी। दिल्ली में R बेस की एक्स शोरूम अनुमानित कीमत 5.2 लाख रुपए, R टॉप की 6.5 लाख और R CNG की कीमत 6.3 लाख रुपए हो सकती है।

जानकारी के लिए बता दें कि मारुति सुजुकी की वैगन आर सबसे पहले 1993 में लांच हुई थी और तब से अब तक की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है। 


Latest News