भारत में लांच हुई मर्सिडीज की दो नई टू-सीटर स्पोर्ट्स कारें, जानें फीचर्स

  • भारत में लांच हुई मर्सिडीज की दो नई टू-सीटर स्पोर्ट्स कारें, जानें फीचर्स
You Are HereBusiness
Monday, August 21, 2017-4:45 PM

जालंधर- भारतीय कार बाजार में जर्मन की लग्जरी कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज ने अपनी दो टू-सीटर स्पोर्ट्स कारें लांच कर दी है। जानकारी के अनुसार इनका नाम GT रोडस्टर और GT-R है और इन्हें मर्सिडीज की AMG GT रेंज में रखा गया है। कीमत की बात करें तो GT रोडस्टर की कीमत 2.19 करोड़ रूपए रखी गयी है जबकि GT-R की कीमत 2.23 करोड़ रूपए (एक्स-शोरूम) रखी गई है।

PunjabKesari
इंजन 

ये दोनों ही कारें बेहद पावरफुल हैं और बात अगर इंजन की करें तो GT-R में 4.0 लीटर का ट्विन-टर्बो वी8 पेट्रोल इंजन लगा है, जो 585PS की पावर और 700Nm का टॉर्क देता है। यह इंजन 7-स्पीड ड्यूल-क्लच गियरबॉक्स से जुड़ा है, जो पिछले पहियों पर पावर सप्लाई करता है। इसकी टॉप स्पीड 318 किमी प्रति घंटा है। 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पाने में इसे 3.6 सेकंड का समय लगता है। रेग्यूलर मॉडल की तुलना में यह करीब 15 किलोग्राम कम वज़नी है। 

PunjabKesari

वहीं GT रोडस्टर में भी 4.0 लीटर का वी8 इंजन लगा है, लेकिन यह GT-R जितनी पावरफुल नहीं है। इस में 476PS की पावर और 630Nm का टॉर्क मिलता है। यह इंजन 7-स्पीड ड्यूल-क्लच गियरबॉक्स से जुड़ा है, जो पिछले पहियों पर पावर सप्लाई करता है। इसकी टॉप स्पीड 302 किमी प्रति घंटा है, 100 की रफ्तार पाने में इसे 4.0 सेकंड का समय लगता है।


 बता दें कि मर्सिडीज GT रोडस्टर और GT-R का सीधा मुकाबला लैम्बोर्गिनी हुराकेन, एस्टन मार्टिन विंटेज, फेरारी कैलिफोर्निया T और फेरारी 488 GTB से होगा। अब देखना होगा भारतीय कार बाजार में इन दोनों कारों को कितना रिस्पांस मिलता है। 


Latest News