Renault ने अपनी नई Duster SUV से उठाया पर्दा, जानें इसके बारे में सबकुछ

  • Renault ने अपनी नई Duster SUV से उठाया पर्दा, जानें इसके बारे में सबकुछ
You Are HereBusiness
Thursday, August 31, 2017-11:51 AM

जालंधरः भारत में सबसे तेजी से विकसित हो रहे ऑटोमोटिव ब्रांड रेनो इंडिया ने अपनी लोकप्रिय और दमदार एसयूवी 'डस्टर' के सेकेंड जेनरेशन मॉडल से आखिरकार पर्दा उठा दिया है। 2018 Dacia Duster के आॅफिशल अनाउंसमेंट के साथ ही यह भी तय हो गया है कि कंपनी अपने इस नए मॉडल को भारत में भी जल्द पेश करेगी। रिर्पोट मुताबिक, इस नई एसयूवी के यूरोप में प्री-आॅर्डर चालू हो चुके हैं और भारत में इसकी बिक्री 2019 से शुरू होगी।

 

डिजाइन

नई डस्टर डिजाइन में कई बदलाव किए गए हैं। शार्प और स्पॉर्टी लुक वाली यह कार सामने से कंटेम्पररी दिखती है। स्लीकर, एलईडी युक्त डे टाइम रनिंग लाइट्स से लैस ट्राई सेक्शन हेडलैम्प्स इसके री-डिजाइन्ड रैडिएटर ग्रिल पर खूब फब रही हैं। इसके अलावा डस्टर के बाहरी रूप में व्यापक मोर्चे की छत और व्यापक हेडलाइट सुविधाएं शामिल है।

2018 Dacia Duster, Renault Duster

व्हील का डिजाइन अपरिवर्तित है। डेसिया ने अभी तक नए डस्टर के इंटीरियर को प्रकट नहीं किया है, लेकिन कनेक्टिविटी ऑप्शंस के साथ एक उन्नत इंफोटेनमेंट सिस्टम की सुविधा होगी। 
 

इंजन

इंजन आॅप्शंस की बात करें तो इसमें 1.0 लीटर TCe पेट्रोल इंजन कंटिन्यू रहेगा। इसके साथ ही 1.5-litre dCi डीजल यूनिट की जगह 1.6-litre dCi डीजल इंजन लगाया जा सकता है। 
 


Latest News