Renault ने भारत में लांच की नई कॉम्पैक्ट SUV Captur

  • Renault ने भारत में लांच की नई कॉम्पैक्ट SUV Captur
You Are HereBusiness
Monday, November 6, 2017-5:13 PM

जालंधर- फ्रांस की वाहन निर्माता कंपनी रेनॉ ने भारत में अपनी एक नई कार को लांच किया है। इस कार का नाम Renault Captur है और कंपनी ने इसे तीन वैरिएंट्स में पेश किया हैै। कार के शुरुअाती मॉडल की कीमत 9.99 लाख रुपए और इसके टॉप मॉडल की कीमत 13.88 लाख रुपए है। रेनॉ कैप्चर के तीनों वैरिएंट्स पेट्रोल और डीजल आॅप्शंस के साथ पेश होंगे, वहीं इसका टॉप मॉडल, प्लैटिने सिर्फ डीजल विकल्प में ही मिलेगा। 

PunjabKesari
 

इंजन 

रेनॉ कैप्चर में 1.5 लीटर का पेट्रोल और डीजल इंजन दिया गया है। पेट्रोल इंजन 105 बीएचपी की पावर और 142 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन 5 स्पीड मैनुअल और सीवीटी, दोनों गियरबॉक्स के आॅप्शंस में उपलब्ध हैं। 


डीजल इंजन को 6 स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है और यह 108बीएचपी का पावर जेनरेट करता है।

PunjabKesari

डिजाइन 

रेनॉ ने अपनी इस नई कॉम्पैक्ट एसयूवी को काफी स्टाइल लुक दिया है, इसमें डेटाइम रनिंग लाइट्स, एलईडी, क्रोम एक्सेंट वाला ग्रिल, रूफ माउंटेड स्पॉइलर, प्लास्टिक क्लैडिंग, डायमंड कट अलॉय वील्ज आदि शामिल किए गए हैं। 

 

अाधुनिक तकनीक 

कंपनी ने अपनी इस नई कार में क्लाइमेट कंट्रोल नैविगेशन और स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल जैसे अाधुनिक फीचर्स को शामिल किया है।

PunjabKesari

सेफ्टी फीचर्स

सुरक्षा के लिहाज से इसमें फ्रंट एयरबैग्स, एंटी लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम और हाईटेक फीचर्स दिए गए हैं। अब यह देखना होगा कि मार्केट में इस नई कार को कैसा रिस्पांस मिलता है।


Latest News