रोल्स रॉयस की आठवीं जनरेशन फैंटम का हुआ खुलासा, जानें फीचर्स

  • रोल्स रॉयस की आठवीं जनरेशन फैंटम का हुआ खुलासा, जानें फीचर्स
You Are HereAutomobile
Sunday, July 30, 2017-7:40 PM

जालंधर- रोल्स रॉयस मोटर कार्स ने अपनी आठवीं पीढ़ी के फैंटम का खुलासा कर दिया है। इस नई रोल्स रॉयस फैंटम की लगातार छह सालों से डेवलपमेंट हो रही है और यह पहला रोल है जिसे अलस्कोप स्पेसफ्रेम पर बनाया गया है। लक्जरी निर्माण में नई रोल्स रॉयस फैंटम रोल्स-रॉयस की एक नई पीढ़ी होंगी। नए आर्किटेक्चर में मुख्य रुप से बाहरी डिजाइन शामिल हैं। नई फैंटम की पिछली पीढ़ी की तुलना में 30 प्रतिशत अधिक कठोर है।

hhh

इंजन

कंपनी का दावा है कि यह कार दुनिया की सबसे कम आवाज करने वाली मोटर कार होगी। रोल्स रॉयस का इंजन 563 बीएचपी और 900 एनएम टॉर्क को प्रोड्यूज करने की क्षमता रखता है। गाड़ी जेडएफ 8 स्पीड ऑटो गियरबॉक्स से लैस है। रोल्स रॉयस ने 22 इंच के पहियों के साथ नए फैंटम पर सबसे बड़ा मिश्रित काम किया है। 

fvdg

फीचर्स

नई रोल्स रॉयस में अलर्टनेस असिस्टेंट, पैनोरमिक व्यू के साथ एक 4-कैमरा सिस्टम, हेलीकॉप्टर दृश्य, नाइट विजन और विज़न असिस्ट सहित चारों तरफ की लाइट शामिल है। इसके अलावा, नई फैंटम में क्रूज़ आपरेटर, टकराव की चेतावनी, पैदल यात्री चेतावनी, क्रॉस-ट्रैफिक चेतावनी, लेन प्रस्थान और लेन बदलने की चेतावनी, एक 7x3 की हेड-अप डिस्प्ले, वाईफाई हॉटस्पॉट, और नई नेविगेशन और एंटरटेनमेंट सिस्टम है।

hhfr

इसके अलावा नए हेडलाम्प ग्राफिक बढ़िया है और एक उन्नत लेजर लाइट सिस्टम के साथ दिन की ड्राइविंग लाइट (डीआरएल) रखता है जो 600 मीटर की दूरी पर रोशनी करता है। गाड़ी के पीछे की बात करें तो डिजाइन में 19 50-60 के दशक के फैंटम की सुंदरता को पीछे से दिखाती है। गाड़ी के अंदर एक सेंसर है जो दरवाजा को स्वचालित रूप से खोलने देता है। 

सीटों के पीछे लकड़ी के पैनलिंग व उसके पीछे रियर पिकनिक टेबल्स और रियर थियेटर मॉनिटर्स हैं, जो एक स्पर्श में लाइट देने और वापस आने का कार्य करता है। वहीं 12.3 इंच के टीएफटी कलर डिस्प्ले के साथ एलईडी बैकलाइटिंग अब गोल क्रोम के चारों ओर से ड्राइवर को जानकारी देता है। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !