Tata ने अपनी इस नई इलेक्ट्रिक कार का किया खुलासा, टॉप स्पीड 135 kmph

  • Tata ने अपनी इस नई इलेक्ट्रिक कार का किया खुलासा, टॉप स्पीड 135 kmph
You Are HereAutomobile
Monday, September 11, 2017-7:10 PM

जालंधर- भारतीय कार निर्माता कंपनी टाटा ने टिआगो को 2016 की शुरूआत में लांच किया था। ऑटोमोबाइल बाजार में ये सस्ती कार काफी ज्यादा पॉपुलर हो चुकी है।टाटा की ये हैचबैक डीजल और पेट्रोल दोनों वेरिएंट्स में उपलब्ध है। जानकारी के अनुसार अब कंपनी ने यूके में सेनेक्स लो कार्बन व्हीकल शो में इस कार के इलैक्ट्रिक वेरियंट का खुलासा कर दिया है। बताया जा रहा है कि इस कार का नाम टिआगो ईवी है।सूत्रों के मुताबिक कंपनी टाटा टिआगो ईवी को भारत में जल्द लांच कर सकती है

PunjabKesariफीचर्स

कंपनी ने इस कार में 85 किलोवाट की मोटर लगाई है जो 200 एनएम टॉर्क जनरेट करती है। टाटा ने इस कार को भी फ्रंट व्हील रखा है और इलैक्ट्रिक होने पर इस कार में कोई गियरबॉक्स नहीं दिया गया है। टाटा टिआगो में लीथियम-इऑन बैटरी पैक लगाया है और इसे गर्म होने से बचाने के लिए टाटा ने खुदका कूलिंग सिस्टम लगाया है।

 

इसके अलावा कंपनी ने यह दावा किया है कि टिआगो ईवी महज़ 11 सेकंड में ही 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है। इसके स्पोर्ट मोड में कार की टॉप स्पीड 135 किमी/घंटा है और भारत  में लांच होने के बाद यह भारत की सबसे तेज इलैक्ट्रिक कार बन जाएगी। बता दें कि टाटा टिआगो ईवी का कुल वज़न 1040 किलोग्राम है और एक बार चार्ज करने पर इस कार को 100 किमी तक चलाया जा सकता है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !