इस स्मार्टफोन के कैमरा में मिलेंगे DSLR जैसे फीचर्स

Punjab Kesari

जालंधरः कोडक आई.एम.5 को लांच करने के बाद आईकॉनिक कैमरा कंपनी कोडक ने नए स्मार्टफोन को मार्केट में लाने का ऐलान कर दिया है। कोडक Ektra नाम के इस स्मार्टफोन को अक्तूबर में पेश किया गया था और अब 9 दिसंबर को इस जर्मनी में लांच किया जाएगा। इस कैमरा फोक्स स्मार्टफोन की कीमत 499 यूरो (करीब 36,000 रुपए) है और यह ऐमेजान पर उपलब्ध होगा। इस स्मार्टफोन को दूसरे देशों में भी लांच किया जाएगा। गौर करने वाली बात है कि Kodak Ektra की भारत में कितनी कीमत मेंउतारा जाएगा, इस बारे में फिलहाल कुछ नहीं कहा जा सकता। 

इस स्मार्टफोन को यू.के. की एक कंपनी Bullitt ग्रुप द्वारा बनाया गया है। इस का अलग सा डिज़ाइन और पिछले तरफ लगा बड़ा कैमरा लैंज़ यूजर्स को आकर्षित करेगा। इस के कैमरो में DSLR कैमरे जैसे मोडस और फीचर्स दिए गए हैं। 

इस स्मार्टफोन में कैमरा जैसे मोड्स और फीचर्स 

कैमरा की बात की जाए तो कोडक Ektra में 21MP फास्ट फोकस रियर सैंसर लगा है जो ओ.आई.एस. के साथ आता है। कैमरो में एफ.0 अपर्चर, पी.डी.ए.एफ. और डुअल एल.ई.डी. फ्लेश मिलती है। इस के साथ ही 13 MP का फ्रंट कैमरा एफ2.2 अपर्चर और पी.डी.ए.एफ. के साथ आता है जिस को सैल्फी और वीडियो कालिंग के लिए इस्तेमाल करा जाएगा। 

इस के इलावा इस में 5 इंच की फुल-एच.डी. डिस्प्ले, 2.3 गीगाहर्ट्ज़ हीलियो एक्स 20 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर, 3GB रैम, 32GB इंटरनल स्टोरेज, माईक्रो-एस.डी. कार्ड स्पोर्ट, 3000 mAh की बैटरी और USB टाइप-C चार्जिंग दी गई है।