ये है Canon का सबसे पोर्टेबल मिररलैस कैमरा

  • ये है Canon का सबसे पोर्टेबल मिररलैस कैमरा
You Are HereGadgets
Tuesday, October 13, 2015-10:31 PM

जांलधर : कुछ सप्ताह पहले कैनन ने पहला मिररलैस कैमरा EOS M3 लांच किया था और अब इस कम्पनी ने इसका छोटा और सस्ता वर्जन EOS M10 पेश किया है। कैनन EOS M10 उपभोक्ता फ्रैंडली कैमरा है। इसमें 18 मैगापिक्सल APS-C सैंसर (इस सैंसर का इस्तेमाल एंट्री लैवल DSLR कैमरों में किया जाता है) का इस्तेमाल किया गया है जो कैनन के DIGIC 6 इमेज प्रोसैसर और M10 लाइट संवेदन-शीलता रेंज आई.एस. ओ. को 100 से 12,800 तक  ले जाता है।

कैनन EOS M10 से 24 व 30 फ्रेम्स पर सैकेंड पर फुल एच.डी. (1080p) वीडियो शूट की जा सकती है। मगर यह कैमरा स्लो मोशन वीडियो और अल्ट्रा एच.डी. (UHD) क्वालिटी में वीडियो शूट नहीं कर सकता। इस कैमरे से 4.6 फ्रेम्स प्रति सैकेंड पर स्टिल फोटोज को खींचा जा सकता है और साथ ही इसमें वाई-फाई और एन.एफ.सी. कनैक्टिविटी चिप दी गई है।

कैनन EOS M10 के बाहरी तरफ रबर की ग्रिप, कई सारे कंट्रोल डायल्स और फ्लैश हॉट शू दिया गया है। इस डिवाइस के टॉप पर डायल (जिससे वीडियो, स्टिल्स और ऑटो मोड पर स्विच किया जा सकता है), रिकार्ड बटन और रिंग की तरह शटर बटन दिया गया है तो पीछे की तरफ 3 इंच की एल.सी.डी. टच स्क्रीन दी गई है, जिसके  साथ मेनू और प्लेबैक बटन भी उपलब्ध है। फिलहाल कैनन ने EOS M10 की कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।


Latest News