शॉकप्रुफ, डस्टप्रुफ और वाटरप्रुफ है Leica का X-U कैमरा

  • शॉकप्रुफ, डस्टप्रुफ और वाटरप्रुफ है Leica का X-U कैमरा
You Are HereGadgets
Wednesday, January 27, 2016-9:59 AM

जालंधर : हाई क्वालिटी और हल्के रेंजफाइंडर कैमरे बनाने वाले कम्पनी Leica ने नया X-U (Type 113) फिक्स्ड प्राइम लैंस कॉम्पैक्ट डिजाइन वाला कैमरा पेश किया है। Leica कैमरा एजी एक जर्मन ऑप्टिक्स एंटरप्राइज और Leica कैमरों का उत्पादन करने वाली कम्पनी है। इसमें 16MP एपीएस-सी सी.एम.ओ.एस. सैंसर और 23 एमएम एफ1.7 लैंस दिया गया है। यह कैमरा शॉक-रीसिस्टैंट, धूल से बच सकने वाला और वाटरप्रुफ है।

X-U Leica की एक्स-सीरीज के कैमरों की तरह ही है जिसमें हाई क्वालिटी सैंसर फिक्स्ड लैंस के साथ दिया गया है। फोटोग्राफिक साख को बचाने के लिए इसमें दिया गया 16MP एपीएस-सी (23.6 & 15.7 एमएम) सी.एम.ओ.एस. सैंसर Leica Summilux 23 एमएम एफ1.7 दिया गया है। कैमरे की आई.एस.ओ. रेंज 100 से 12,500 है और 5 फ्रैम्स प्रति सैकेंड (एफ.पी.एस.) में शूट कर सकता है। इसके अलावा इससे फुल एचडी 1080 पिक्सल में 30 फ्रैम्स प्रति सैकेंड पर वीडियो भी शूट कर सकते हैं। 

Leica के कई कैमरों की तरह X-U की इमेज क्वालिटी भी अच्छी है लेकिन इसमें और भी बहुत कुछ खास है। इसका ऊबड़-खाबड़ डिजाइन जिसके साथ सिल्ड बॉडी बढिय़ा ग्रिप के साथ दी गई है और इसके पीछे की तरफ लगी 3 इंच की डिस्प्ले 920के डॉट एल.सी.डी. स्क्रीन प्रोटेक्टिव कवर के साथ आती है। 

यह डस्टप्रुफ और शॉकप्रुफ है और 4 फीट से गिरने पर बचा रह सकता है। जहां तक इसके वाटरप्रुफ होने की बात है तो यह 49 फीट पानी में 60 मिनट तक काम करता रह सकता है। और तो और पानी के अंदर इससे फोटोज भी खींची जा सकती हैं। Leica X-U का वजन 635 ग्राम है। इसकी कीमत 2,950 अमरीकी डॉलर होगी। 

 


Latest News