CES 2017 : पैनासोनिक ने लांच किया लुमिक्स GH5 मिररलेस कैमरा

Punjab Kesari

जालंधरः जापान की मल्टीनेशनल इलेक्ट्रॉनिक कंपनी पैनासोनिक ने लास वेगास में चल रहे टेक इवेंट CES  2017 में अपना नया फ्लैगशिप कैमरा पेश किया गया है। लुमिक्स GH5 नाम से पेश हुआ यह कैमरा माइक्रो फोर थर्ड सिस्टम पर आधारित है। जिसकी कीमत $ 1999.99 रुपए है। आपको बता दें कि यह कैमरा मार्च 2017 से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। 

पैनासोनिक के इस कैमरा में मैग्नीशियम एलाय डाई-कास्ट फ्रंट और रियर पैनल दिया गया है। इसके अलावा आपको बता दें कि ये कैमरा डस्ट और फ्रीजप्रूफ है। कैमरा डबल SD मेमोरी कार्ड स्लॉट के साथ आया है।  इस कैमरा में लार्ज लाइव व्यू फाइंडर और 3.2-इंच की फ्री एंगल रियर स्क्रीन भी दी गई है। जिसके आस्पेक्ट रेश्यो 3:2 है और इसकी रेजोल्यूशन 1620K-डॉट हाई रेजोल्यूशन है। इसके साथ ही आप इस कैमरा के माध्यम से 6K फोटो 30fps और 4K फोटो 60fps पर ले सकते हैं। इस डिवाइस में आपको वाई-फाई और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी ऑप्शन भी मिल रहा है।

कैमरा में आपको एक नया डिजिटल लाइव MOS सेंसर भी दिया गया है जो कैमरा की पिक्सेल काउंट को लगभग 25% तक बढ़ा देता है। और इसमें एक नया इमेज सेंसर वीनस इंजन भी दिया गया है। इसके साथ साथ कैमरा में मल्टी-पिक्सेल लुमिनांस जनरेशन भी दिया गया है। साथ ही इसमें इंटेलीजेंट डिटेल प्रोसेसिंग, तीन डायमेंशन कलर कंट्रोल, और हाई प्रिसिशन मल्टी प्रोसेस NR भी दिया गया है।