सोनी ने भारत में लांच किया हाईब्रिड ऑटोफोकस सिस्टम से लैस A99 II कैमरा

Punjab Kesari

जालंधरः जापान की मल्टीनेशनल इलैक्ट्रॉनिक कंपनी सोनी ने सितंबर में अपने शानदार कैमरा A99 II को जर्मनी में लांच किया था। फोटोग्राफी के शौकिनों के लिए खुशखबरी है कि यह कैमरा अब भारत में लांच हो गया है जो सोनी के स्टोर्स पर बिक्री के लिए उपलब्ध हो गया है। भारत में इस कैमरा की कीमत 2,49,990 रुपए है। 

कैमरा
सोनी A99 II के अंदर नया बैक इलुमिनेटिड फुल फ्रेम 42.4 MP एक्समोर R फुल फ्रेम सैंसर लगा है जो स्पैशल गैपलैस-ऑन-चिप डिजाइन के साथ आता है जिससे यह कैमरा बेहतर लाइट एकत्र करने और तेजी से डाटा रीड करने में सहायक है। ता है।


4D फोकस सिस्टम :
सोनी ने पहली बार फुल फ्रेम कैमरे में 4डी फोकस सिस्टम को पेश किया है। हाईब्रिड फेस डिटैक्ट ए.एफ. सिस्टम 79 डैडिकेटिड फेस डिटैक्ट प्वाइंट और 399 फोकल प्लेन फेस डिटैक्शन प्वाइंट्स के साथ आता है। यह 79 हाईब्रिड प्वाइंट्स तेज ऑटोफोकस और मूविंग ऑब्जैक्ट्स को ट्रैक करने में मदद करते हैं।


लो लाइट में भी करता है अच्छा परफार्म :
इससे फोटोज और वीडियोज लाइव व्यू के समय लगातार ऑटोफोकस मिलता है और जहां दूसरे कैमरों को संघर्ष (लो-लाइट) करना पड़ता है वहां भी यह अच्छा परफार्म करता है। सोनी ने पहली बार A99 II में नया 5-एक्सीस इन-बॉडी इमेज स्टैब्लिाइजेशन सिस्टम दिया गया है। शटर बटन को आधा दबाने पर लाइव व्यू में इमेज स्टैब्लिाइजेशन का प्रिव्यू मिलता है। इनडोर फोटोज खींचते समय ए99 2 प्रकाश फ्लिकर का पता लगाने की क्षमता भी रखता है और फोटोज में फ्लिकर को कम करने में भी मदद करता है।


वीडियो :
A99 II से 4के वीडियो रिकार्ड कर सकते हैं। 100 एम.बी.पी.एस. पर 4के वीडियो शूट करने के साथ-साथ स्लो मोशन 5 गुना और 60 गुना क्विक मोड (1 फ्रेम्स प्रति सैकेंड से 120 फ्रेम्स प्रति सैकेंड) मिलता है।


डिजाइन :
सोनी A99 II को रीडिजाइन किया गया है और मूल ए99 से यह 8 प्रतिशत छोटा है। इसमें नई डिजाइन ग्रिप और डस्ट तथा नमी प्रतिरोधी मैग्नीशियम एलाय बॉडी दी गई है। पीछे की तरफ 0.5 इंच की 2.36एम-डॉट ओ.एल.ई.डी. ट्रू फाइंडर ई.वी.एफ. के साथ 0.78 गुना मैग्निफिकेशन और 3.0 इंच 1.23एम-डॉट टिल्टिग एल.सी.डी. स्क्रीन मिलती है।