APS-C सैंसर के साथ सोनी ने पेश किया नया ए 6500 कैमरा

Punjab Kesari

जालंधर : फोटोग्राफी के अनुभव को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाते हुए सोनी ने नए फ्लैगशिप APS-C सैंसर कैमरे ए6500 (मॉडल आई.एल.सी. ई.-6500) को पेश किया है। ए6300 कैमरे की तरह ही सोनी ने नए ए6500 में बेजोड़ 4डी फोकस सिस्टम का प्रयोग किया है जो 0.05 सैकेंड में फोकस को लॉक कर लेता है। यह सबसे तेज ए.एफ. एक्वीजीशन (Acquisition) टाइम है।

मूविंग ऑब्जैक्ट्स को कैमरे में कैप्चर करना आसान

सोनी ए6300 की तरह ही नए ए 6500 में 425 फेस डिटैक्शन ए.एफ. प्वाइंट्स वाला फीचर मिलता है। यह कैमरा लगातार ऑटोफोकस और एक्सपोजर ट्रैकिंग करते हुए 11 फ्रेम्स प्रति सैकेंड पर फोटोज क्लिक कर सकता है। इसके साथ ही 8 फ्रेम्स प्रति सैकेंड पर लाइव-व्यू को भी शूट कर सकते हैं। इसी के साथ यह इलैक्ट्रानिक व्यूफाइंडर का भी लाभ देता है। सोनी ए6500 में टचस्क्रीन ए.एफ. क्षमता फोकस प्वाइंट सिलैक्शन और एडजस्टमैंट्स में काम आती है। टचस्क्रीन की मदद से यूजर्स फोकस को आसानी से लॉक कर सकेंगे।

5-एक्सिस इमेज स्टैब्लाइजेशन  

ए 6500 में लगा 4डी फोकस सिस्टम तेज हाईब्रिड एफ सिस्टम के साथ आता है जो तेजी से फेस डिटैक्शन ए.एफ. के साथ सबसे सटीक कंट्रास्ट ए.एफ. की पेशकश करता है। इसके साथ ही 4डी फोकस सिस्टम मूविंग ऑब्जैक्ट्स को भी कैमरे में लॉक करता है। सोनी के नए ए6500 कैमरे में 5-एक्सिस इमेज स्टैब्लाइजेशन लगा है जो पहली बार किसी ए.पी.एस.-सी. सैंसर कैमरे में लगाया गया है।

कनैक्टिविटी फीचर्स 

इसमें वाई-फाई, क्यू.आर. और एन.एफ.सी. जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसके साथ ही नया ए6500 कैमरा सोनी के PlayMemories Mobile एप के साथ भी कम्पैटेबल है जो एंड्रॉयड और आई.ओ.एस. प्लेटफार्म पर उपलब्ध है।