वायस कमांड के साथ वीडियो रिकार्डिंग करने में सक्षम है यह कैमरा

Punjab Kesari

जालंधरः एक्शन कैमरा और ड्रोन बनाने वाली मशहूर कम्पनी गो-प्रो का हीरो 5 ब्लैक एक ऐसा वाटरप्रूफ कैमरा है जो बिना कवर के बिना भी पानी में (10 मीटर तक) रखने से खराब नहीं हो सकता। इसमें बिल्ट इन जी.पी.एस. सिस्टम लगा है जो गो-प्रो के नए कर्मा ड्रोन के साथ मिलकर काम करता है।
हीरो 5 ब्लैक कैमरा के फीचर्स की बात की जाए तो यह 30 फ्रेम्स प्रति सैकेंड पर 4के वीडियो रिकार्ड कर सकता है जबकि 10 मेगापिक्सल रेजोल्यूशन पर फोटोज खींची जा सकती हैं। हीरो 5 ब्लैक की तरह यह भी वाटरप्रूफ है और स्मूथ वीडियो रिकार्डिंग के लिए इलैक्ट्रानिक वीडियो फाइंडर दिया गया है। इसमें 12 MP का सैंसर लगा है जो 30 फ्रेम्स प्रति सैकेंड पर 4के वीडियो शूट कर सकता है। 
हीरो प्लस की तरह गो-प्रो हीरो 5 ब्लैक में 2 इंच की डिस्प्ले लगी है और रियल टाइम में आपको रिकार्डिंग देखने को मिलती है। गो-प्रो के अन्य कैमरों के मुकाबले हीरो 5 में ज्यादा क्षमता वाली बैटरी दी गई है। एल.सी.डी. स्क्रीन की वजह से बैटरी ज्यादा खर्च होती है लेकिन फिर भी कैमरा 2 घंटों तक साथ दे देगा। इसकी बैटरी 45 मिनट में पूरी तरह चार्ज हो जाती है जो कि अच्छा है। हीरो 5 ब्लैक में वायस कंट्रोल फीचर दिया गया है। ‘गो-प्रो स्टार्ट रिकार्डिंग’ कहने पर कैमरा वीडियो रिकार्डिंग शुरू कर देगा। वीडियो रिकार्डिंग बंद करने के लिए भी कोई बटन दबाने की जरूरत नहीं होगी और सिर्फ ‘स्टॉप रिकार्डिंग’ कहना होगा।