वीडियो में देखिए कैसा होगा नया iPhone 7

You Are HereGadgets
Friday, August 5, 2016-1:58 PM
जालंधरः दुनिया भर में एप्पल आईफोन के करोड़ों दीवाने हैं और अपने दीवानों के लिए एप्पल हमेशा कुछ न कुछ नया लेकर आता है। इस साल भी एप्पल दो नहीं बल्कि तीन नए आईफोन लांच करने की तैयार में है। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह संकेत भी मिल रहें है इस साल एप्पल आईफोन 7, iPhone 7 प्लस और आईफोन 7 प्रो लांच करेगा। नए आईफोन 7 में डुअल रियर कैमरा भी हो सकता है। हाल ही में यूट्यूब पर लोकप्रिय यूट्यूबर लुईस हिल्‍सेंटेजर ने अपने चैनल पर iPhone 7 प्लस के प्रोटोटाइप वर्जन का एक वीडियो के भी पोस्ट किया है।
 
उनके मुताबिक प्रोटोटाइप डिवाइस चीन से है, जो कुछ विश्वसनीय स्रोतों से प्राप्त फाइनल डिजाइन पर आधारित है। वीडियो में दिखाया गया एप्पल IPhone 7 प्लस न केवल डुअल रियर कैमरा के साथ है बल्कि यह नए ब्लू रंग डिजाइन में है। इससे पहले इस सप्ताह IPhone 7 के एक ब्लू कलर वर्जन को चीनी दूरसंचार कंपनी चीन यूनीकॉम के द्वारा भी टीज किया गया था, जो चीन में एप्पल के आईफोन लांच के पार्टनर्स में से एक है। फिलहाल अभी यह पूरी तरह से स्पष्ट नहीं है कि एप्पल इस साल दो या तीन नए आईफोन लांच करेगी। एक रिपोर्ट के मुताबिक iPhone 7 pro में डुअल रियर कैमरा होगा, जबकि लुईस हिल्सेंटेजर iPhone 7 Plus में डुअल रियर कैमरा होने की बात कह रहे हैं।
 
 
उम्मीद की जा रही है कि आईफोन 7, A10 चिपसेट और नए एंटीना लेआउट के साथ आएगा। प्रोटोटाइप डिवाइस से भी इस बात की भी पुष्टि होती है कि डुअल स्टीरियो स्पीकर सेटअप के चलते इसमें 3.5एमएम हेड फोन्स जैक नहीं होगा। वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि नए आईफोन वॉटर प्रूफ और आईफोन 6एस की तुलना में पतला होगा। 
 

Latest News