ऑडी अगले साल तक पेश करेगी अपनी सभी कारों के पेट्रोल संस्करण

  • ऑडी अगले साल तक पेश करेगी अपनी सभी कारों के पेट्रोल संस्करण
You Are HereGadgets
Tuesday, August 23, 2016-10:14 AM

जालंधर: जर्मन लग्जरी कार कंपनी ऑडी भारत में अपने सभी मौजूदा वाहन माडलों के पेट्रोल संस्करण अगले साल पहली तिमाही तक पेश करेगी। कंपनी दिल्ली-एनसीआर में बड़ी डीजल कारों व एसयूवी पर प्रतिबंध के मद्देनजर बदलती बाजार मांग को देखते हुये यह कदम उठा रही है। 

 

कंपनी का मानना है कि डीजल वाहनों पर प्रतिबंध तथा अन्य कारणों के चलते इस साल उसे वाहन बिक्री मद में लगभग 760 करोड़ रपये का नुकसान हो सकता है।  आडी इंडिया के प्रमुख जोए किंग ने यहां पीटीआई भाषा से कहा कि कंपनी ए4 सेडान का बिलकुल नया संस्करण अगले महीने पेश करेगी जबकि ए6 सेडान का पेट्रोल संस्करण अगले सप्ताह पेश करने की योजना है।   

 

उन्होंने कहा, ‘दिल्ली एनसीआर में बड़े डीजल वाहनों पर प्रतिबंध तथा उक्त वाहनों पर अलग अलग उत्पाद शुल्कों के कारण ग्राहकों में संशय के कारण यह साल बहुत मुश्किल भरा रहा है। ग्राहकों ने वाहन खरीदना टाल दिया।’  

 

उन्होंने कहा कि ‘एनजीटी व उच्चतम न्यायालय के फैसले के चलते कारोबार रणनीति को यकायक डीजल से पेट्रोल वाले वाहनों पर केंद्रित करना वास्तविक चुनौती है।’  कंपनी की बिक्री पर असर के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि पूरे साल में बिक्री नुकसान लगभग 1500-2000 कार का हो सकता है। 


Latest News