HP ने बनाया क्यूब शेप वाला पॉवरफुल Gaming PC

  • HP ने बनाया क्यूब शेप वाला पॉवरफुल Gaming PC
You Are HereGadgets
Wednesday, August 17, 2016-4:53 PM

जालंधरः अब तक आपने कई तरह के डेस्कटॉप देखे होंगे जिन की स्क्रीन से लेकर बॉडी की बनावट भी बढ़िया मटीरियल के साथ और बढ़िया शेप में बनी होती है परन्तु अमरीकी मल्टीनेशनल टैकनॉलॉजी दिग्गज कंपनी एच.पी. ने इस बार एक अनोखा हाई एंड गेमिंग डेस्कटॉप Omen X पेश किया है। इसे अनोखा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि यह देखने में डेस्कटॉप की तरह बिल्कुल भी नहीं लगता। क्यूब की तरह दिखने वाले इस कंप्यूटर के स्पेसिफिकेशन दमदार हैं।

 

यह डेस्कटॉप के पावरफुल होने का अंदाजा आप इस बात से लगाया जा सकता है कि इसमें 4K और वर्चुअल रियलिटी गेम्स खेले जा सकते हैं। आपको बता दें कि साधारण लैपटॉप में आप 4K और वर्चुअल रियलिटी तो दूर आप फुल एचडी गेम तक नहीं खेल सकते हैं। क्यूब शेप वाले इस डेस्कटॉप के कई फायदे हैं. इसमें कई चैंबर्स बने हैं जिसमें कंप्यूटर्स के अलग अलग कॉम्पोनेंट्स लगे हुए हैं। खास बात यह है कि अगल चैंबर्स की वजह से इसमें कूलिंग भी बनी रहेगी। 

 

पावरफुल स्पेसिफिकेशन

अब आपको इसके स्पेसिफिकेशन के बारे में बताते हैं। इस डेस्कटॉप के बेस वैरिएंट में इंटेल का सबसे एडवांस प्रोसेसर यानी i7 Skylake लगाया गया है। इसके अलावा इसमें 8GB रैम और 2TB का हार्ड डिस्क लगा है, साथ ही इसमें 256GB की एसएसडी मेमोरी भी दी गई है।

 

गेमिंग के दौरान यह गर्म न हो इसके लिए इसमें लिक्विड कूलिंग सिस्टम लगाया गया है। बेहतरीन ग्रैफिक्स के लिए इसमें AMD Radeon RX 480 ग्राफिक्स लगाया गया है और इसमें भी 4GB रैम दिया गया है। इसमें 10 यूएसबी पोर्ट्स दिए गए हैं जिसमें 8 पोर्ट 3.0 हैं जबकि 2 पोर्ट USB Type C वाले हैं।

 

इसे खरीदते वक्त कस्टमर्स को इसमें NVIDIA का GeForce GTX 1080 कार्ड या AMD Radeon R9 Fury X कार्ड्स लगवाने के ऑप्शन्स मिलेंगे। कंपनी की वेबसाइट पर इसकी शुरुआती कीमत $1,799 (लगभग 120326 रुपए) है। फिलहाल यह अमेरिका में मिलेगा और भारत में इसकी उपलब्धता के बारे में जानकारी नहीं दी गई है।


Latest News