iphone 5 फटने से हुई व्यक्ति की मौत

  • iphone 5 फटने से हुई व्यक्ति की मौत
You Are HereGadgets
Friday, February 5, 2016-5:43 PM

लंडनः अकसर लोग अपना मोबाईल फोन चार्जिंग पर लगाकर फोन में गेम खेलना, या कोई एप्प को चलाते रहते है, लेकिन फोन पूरी रात चार्जिंग में लगा छोड़ देना खतरनाक साबित हो सकता है। ऐसे ही ब्रिटेन में iphone 5 में धमाका होने के साथ व्यक्ति की मौत हो गई। वास्तव में व्यक्ति ने iphone को पूरी रात चार्जिंग पर लगाया था। इस के बाद फोन के overheating की वजह से धमाका हो गया और व्यक्ति की मौत हो गई। घटना बीते साल की है और व्यक्ति की मौत के कारणों का खुलासा अब हुआ है।

ब्रिटेन के रीडींग में रहने वाले मारेक क्रुगर की बीते साल अगस्त महीने में धुएं से दम घुटने से मौत हो गई थी। अब जांच में यह खुलासा हुआ है कि मारेक का फोन हमेशा उसके पास रहता था। मारेक मरने से दो साल पहले से ही ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित थे और बिस्तर से उठ नहीं पाते थे। वे कभी-कभी शॉपिंग के लिए अपने फोन का इस्तेमाल किया करते थे।

जांच में बताया गया है कि क्रुगर का शरीर जल गया था। सबसे ज्यादा उनका चेहरा जला था। जिस लैबोरेटरी को जांच का जिम्मा मिला था उसने यह खुलासा किया है कि iphone की बैटरी ज्यादा गर्म होने की वजह से आग लगी। इससे मारेक का पूरा बिस्तर तुरंत ही जल गया और वह भी आग की चपेट में आ गए।


Latest News