एंड्रॉयड नहीं iPhone 6S का इस्तेमाल करेगी अमरीकी सेना: जानिए कारण

  • एंड्रॉयड नहीं iPhone 6S का इस्तेमाल करेगी अमरीकी सेना: जानिए कारण
You Are HereTop News
Wednesday, July 20, 2016-5:30 PM

जालंधर: अमरीका में यू. एस. आर्मी स्पेशल ऑपरेशन्स कमांड (एस. ओ. सी.) एक बड़ा फैसला लेते हुए एंड्रायड स्मार्टफोन का प्रयोग बंद कर iPhone 6S का इस्तेमाल करने जा रही है। मिल्ट्री न्यूज साइट डोड बज की रिपोर्ट के मुताबिक एस. ओ. सी. की तरफ से यह करने के पीछे बड़ा कारण है iPhone 6S की तेज़ प्रोसेसिंग स्पीड और यह सैमसंंग के स्मार्टफोन की तरह लैग नहीं करता है परफॉरमेंस दौरान फ्रीज़ भी नहीं होता। 

 

दरअसल एस. ओ. सी. की कुछ खास एप्स सैमसंग के फ़ोन में खद रीफ्रैश्श नहीं होती और डिवाइस को हर बार रीस्टार्ट करने की नौबत आ जाती है। वहीं आईफोन में एस. ओ. सी. की स्पैशलाईज़ एप्स काफ़ी समूथली काम कर रही हैं और जंग के मैदान में ऐसीं डिवाइस ही काम आती हैं जो स्मूथली काम करें। 

 

यह तो पता नहीं लग सका है कि एस. ओ. सी. सैमसंग की कौन सी डिवाइस का प्रयोग करती थी, जिस कारण परफॉरमेंस के मामले में iPhone 6S के साथ कम्पैरिजन नहीं किया जा सकता परन्तु 2014 में गिज़मो डू की रिपोर्ट के मुताबिक यू. एस. आर्मी सैमसंग गेलैकसी नोट पर अपनी, स्पैशलाईज़ एप्स चलाएगी। खैर यह बात पुरीनी हो चुकी है और गेलैक्सी नोट और iPhone 6S का परफॉरमेंस के मामले में कोई मुकाबला नहीं है परन्तु अगर यू. एस. आर्मी वर्तमान की एंड्रायड डिवाइसिस को देखे तो iPhone 6S के मुकाबले कई फोन्स आप्शन के तौर पर इस्तेमाल किए जा सकते हैं। 

 
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !