कोबो ने लांच किया वाटरप्रूफ ई-बुक रीडर ऑरा वन

  • कोबो ने लांच किया वाटरप्रूफ ई-बुक रीडर ऑरा वन
You Are HereGadgets
Friday, August 19, 2016-11:56 AM

जालंधरः जब भी हम ई-बुक रीडर की बात करते हैं तो हमारे दिमाग में पहला नाम किंडल का ही आता है। कई बार हम अमेज़न के प्रतिद्वंद्वियों का ज़्रिक करना ही भूल जाते हैं। इस बीच कोबो ने नया ई-रीडर ऑरा वन लांच किया है। कंपनी अपने लेटेस्ट डिवाइस के जरिए अमेजन को चुनौती देना चाहेगी।

 

मार्केट में उपलब्ध अन्य ई-रीडर की तुलना में ऑरा वन 7.8 इंच के बड़े डिस्प्ले के साथ आता है। स्क्रीन की पिक्सल डेनसिटी 300 पीपीआई है। बड़े डिस्प्ले को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने इस ई-रीडर का पतला और कम वज़नदार रखने  कीकोशिश की है। ऑरा वन की मोटाई 6.9 मिलीमीटर है और वज़न 230 ग्राम।

 

ऑरा वन के साथ कोबो ने नया सॉफ्टवेयर फ़ीचर भी पेश किया है जिसकी मदद से डिस्प्ले के कलर टेंप्रेंचर को नियंत्रित किया जा सकता है। आप डिस्प्ले के टोन को मैनुअली या दिन के वक्त के हिसाब से ऑटो-एडजस्ट सेटिंग्स के जरिए बदल सकते हैं।

 

कोबो के इस ई-रीडर में 1 गीगाहर्ट्ज़ प्रोसेसर और 512MB रैम है। अमेरिका और कनाडा में इसकी बिक्री 6 सितंबर से शुरू होगी। इन मार्केट में इसकी कीमत क्रमशः 229 डॉलर (करीब 15,300 रुपए) और 249 डॉलर (करीब 16,600 रुपए) होगी। इसे भारत में लांच किए जाने के संबंध में फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है।


Latest News