महिंद्रा अपने वाहनों को डिजिसेंस से बनाएगी स्मार्ट

  • महिंद्रा अपने वाहनों को डिजिसेंस से बनाएगी स्मार्ट
You Are HereGadgets
Saturday, August 27, 2016-7:34 AM
जालंधरः  वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपने सभी श्रेणी के वाहनों को स्मार्ट बनाने और उनको आपस में कनेक्ट करने के लिए क्लाउड एप्प डिजिसेंस 1.0 लांच किया। 
 
कंपनी के कार्यकारी निदेशक पवन गोयनका ने इसकी लांचिंग पर कहा कि इस एप्प के जरिए ग्राहकों को उनके वाहनों ट्रक, ट्रैक्टर और निर्माण उपकरणों की वास्तविक जानकारी रियल टाइम के आधार पर देने में सक्षम है। इससे लैस वाहनों पर निगरानी रखने में मदद मिलेगी। 
 
उन्होंने बताया कि डिजिसेंस को सबसे पहले छोटे व्यावसायिक वाहन जीतो और इम्पीरियो, ट्रैक्टर अर्जुन नोवो, भारी व्यावासयिक वाहन महिंद्रा ब्लैजो और निर्माण उपकरण अर्थमास्टर में पेश किया जाएगा। इस एप्प को मोबाइल फोन के जरिए अपग्रेड किया जा सकता है। 
 
उन्होंने बताया कि इसके जरिए वाहनों के प्रदर्शन एवं वास्तविक लोकेशन की जानकारी प्राप्त करने के साथ ही आपात स्थिति में सहयोग के लिए चालक सम्पर्क कर सकते हैं। इसके अलावा इसमें रूट मैप, वाहन यूटिलाइजेशन रिपोर्ट और अलर्ट जैसे फीचर भी हैं। 
 
गोयनका ने कहा, हमने हमेशा चुनौतियों को स्वीकार किया है और ग्राहकों को उन्नत एवं बेहतर उत्पाद उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध रहे हैं। इस दिशा में आगे बढ़ते हुए हमने क्लाउड एप्प डिजिसेंस 1.0 पेश किया है। यहा अपनी तरह का पहला प्रौद्योगिकी प्लेटफॉर्म है जहाँ कई ऐप्लिकेशन और डिजिटल उत्पाद उपलब्ध हैं।

Latest News