मर्सीडीज बैंज ने भारत में लांच की AMG SLC 43

  • मर्सीडीज बैंज ने भारत में लांच की AMG SLC 43
You Are HereGadgets
Wednesday, July 27, 2016-10:40 AM

जालंधर : मर्सीडीज बैंज इंडिया ने भारतीय बाजार में इस वर्ष के अपने 6वें प्रोडक्ट को लांच कर दिया है जिसका नाम ‘मर्सीडीज-एएमजी एसएलसी 43’ है। इस सैगमैंट के जन्म के 20 वर्ष बाद रोडस्टर को नए अवतार और नाम के साथ पेश किया गया है। जर्मन ऑटोकार मेकर ने मर्सीडीज-एएमजी एसएलसी 43 को 2016 डैट्रायड मोटर शो में पेश किया था और ग्लोबल प्रीमियर के 6 महीने बाद अब इस कार को भारत में लांच किया गया है। यह 2 सीटर कार मर्सीडीज एसएलके 55 एएमजी का नया वर्जन है। 


एक्सटीरियर डिजाइन 

साइड से देखने पर एसएलसी 45 एसएलके से प्रेरित लगती है। इसकी रिटैचेबल (खुलने और बंद होने वाली) छत 40 कि.मी. प्रति घंटा की रफ्तार पर खुल और बंद हो सकती है। इसमें स्टिप्लाई रैकेड रेडिएटर ग्रिल लगी है और इसका बोनट एयरो शेप्ड है। मर्सीडीज ए-क्लास की तरह इसकी डायमंड रेडिएटर ग्रिल कई सारे फीचर्स के साथ आती है। कार के हैडलैम्प्स का डिजाइन भी नया है जो मर्सीडीज के लेटैस्ट मॉडल्स जैसा है। कार के पीछे वाला हिस्सा भी एसएलके 55 एएमजी से मिलता है लेकिन इसमें नया टच देखने को मिलेगा जैसे रियर बम्पर और एग्जॉस्ट पर क्रोम का इस्तेमाल आदि। इसके अलावा ये सब चीजें कार को स्पोर्टी लुक देती हैं।

कीमत 77.50 लाख रुपए

 

इंजन स्पैसीफिकेशन्स 

3.0 लीटर वी6 बी-टर्बो इंजन 

367 बी.एच.पी. की ताकत और 520 एन.एम. का जबरदस्त टार्क

रियर व्हील्स को गति प्रधान करने वाला 9 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स 

महज 4.7 सैकेंड में पकड़ लेती है 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार

इलैक्ट्रानिकली लिमिटेड टॉप स्पीड 250 किलोमीटर प्रति घंटा इन गाडिय़ों को देगी टक्कर 

मर्सीडीज-बैंज एएमजी एसएलसी 43 रोडस्टर ऑडी की टीटी और बी.एम. डब्ल्यू. की जेड4 को टक्कर देगी। 

 

इंटीरियर डिजाइन 

एसएलसी 43 में लाइट और डार्क एल्यूमीनियम ट्रिम पाटर्स कार्बन फाइबर के साथ लगे हैं। इंस्ट्रूमैंट क्लस्टर का डिजाइन नया है और 2 ट्यूबलर इंस्ट्रूमैंट क्लस्टर के चारों ओर ब्लैक डायल्स का प्रयोग हुआ है। इसमें लगी 4.5 इंच की स्क्रीन के साथ कई सारे इंफोटेनमैंट ऑप्शन्स और मर्सीडीज  बैंज एप उपलब्ध हैं।

 


Latest News