लॉजीटैक पॉप : अब एक क्लिक से कंट्रोल होंगे घर के स्मार्ट डिवाइसिस

  • लॉजीटैक पॉप : अब एक क्लिक से कंट्रोल होंगे घर के स्मार्ट डिवाइसिस
You Are HereGadgets
Sunday, August 14, 2016-9:42 AM

जालंधर : कंप्यूटर एक्सेसरीज बनाने वाली कम्पनी लॉजीटैक ने बटन जैसे एक नए डिवाइस को पेश किया है जो आपके घर के स्मार्ट डिवाइसिस को कंट्रोल करेगा। इसका नाम ‘पॉप’ बटन है और इससे लाइट्स को ऑन व ऑफ करने जैसे कई सारे काम एक साथ किए जा सकते हैं। उल्लेखनीय है कि एमेजॉन डैश भी स्मार्ट बटन के रूप में लोकप्रिय है जो एक क्लिक पर कई सारे डिवाइसिस को कंट्रोल करने की क्षमता रखता है। 

पॉप से लॉजीटैक का मकसद स्मार्ट होम डिवाइसिस के इस्तेमाल को आसान बनाना है। प्रत्येक पॉप बटन 3 एक्शन्स (एक बार प्रैस करना, डबल प्रैस और चंद सैकेंड तक दबाकर रखना) के साथ आता है। स्मार्ट होम डिवाइसिस को कंट्रोल करने के लिए इनका प्रयोग होगा।
इन स्मार्टहोम डिवाइसिस को कर सकता है कंट्रोल -
इस बटन को लाइट्स, दरवाजों को लॉक करने और ब्लाइंड्स को कंट्रोल करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। 
इस तरह इस्तेमाल होगा पॉप बटन -
उदाहरण के तौर पर इस बटन को एक बार प्रैस करने पर लाइट ऑन और ऑफ होगी। डबल प्रैस करने पर लाइट की रोशनी तेज होगी और लांग प्रैस करने पर लाइट का मोड बदलेगा। 
एप्प कम्पैटेबल -
लॉजीटैक के मुताबिक यह स्मार्ट बटन स्मार्टफोन के बिना भी काम करेगा और इसे एक बार सैट करना पड़ेगा। इसे सैट करने के लिए एंड्रॉयड और आईफोन डिवाइसिस के लिए ‘पॉप’ एप्प उपलब्ध है। 

लॉजीटैक पॉप होम स्विच स्टार्टर पैक की कीमत 100 अमरीकी डॉलर (लगभग 6690 रुपए) से शुरू होगी। इसी के साथ पॉप एड-ऑन होम स्विच 40 डॉलर (लगभग 2,676 रुपए) में मिलेगा। ये स्मार्ट बटन इस महीने के अंत तक अमरीकी बाजार में उपलब्ध होंगे। हालांकि भारतीय बाजार में इस डिवाइस के आने की कोई जानकारी नहीं है। 


Latest News