आपके आईफोन को कैमरे की तरह बना देगा Pictar

  • आपके आईफोन को कैमरे की तरह बना देगा Pictar
You Are HereGadgets
Saturday, April 23, 2016-9:26 AM

पिक्टर से आईफोन में आ जाएंगे डी.एस.एल.आर. कैमरा जैसे कंट्रोल्स

जालंधर : बहुत से लोग फोटो खींचने के लिए स्मार्टफोन का प्रयोग करते हैं लेकिन हर स्मार्टफोन में फिजिकल कैमरा बटन, फोटोग्राफी के लिहाज से बेहतरीन डिजाइन जैसे खास एलीमैंट नहीं होते। मार्कीट में बहुत से ऐसे प्रोडक्ट (डिवाइस) मिल जाएंगे जो आपके स्मार्टफोन को पोर्टेबल कैमरे जैसा बना देंगे और मिग्गो का पिक्टर (Miggo Pictar) भी ऐसा ही एक डिवाइस है। हालांकि यह एक मामले में सबसे अलग है और वो यह कि यह कवर आईफोन के साथ कम्युनिकेट करने के लिए अल्ट्रा साऊंड का प्रयोग करता है। 

पिक्टर को इस्तेमाल करने के लिए आपके पास आईफोन 4 से लेकर आईफोन 6एस तक कोई भी एप्पल स्मार्टफोन होना चाहिए जिस पर इस कवर को अटैच किया जा सकता है। पिक्टर हैंड ग्रिप पर कई बटन कंट्रोल्स लगे हैं जिनकी मदद से फोटोग्राफी करना आसान हो जाता है एवं इस कवर का प्रयोग हाथों पर दस्ताने डाल कर भी किया जा सकता है।  

डी.एस.एल.आर. कैमरे की तरह काम करेगा आईफोन

इस कवर का शटर बटन किसी डी.एस.एल.आर. कैमरे की तरह काम करता है जिसे आधा दबाने पर फोकस सैट होता है और पूरी तरह से दबाने पर फोटो क्लिक हो जाती है। इसमें एक रिंग भी दिया गया है जिससे जूम इन और जूम आऊट का ऑप्शन मिलता है। इसके अलावा फ्रंट और रियर कैमरे पर स्विच करने के लिए भी बटन दिया गया है। 

बैटरी पर पड़ता है कम असर

यह कवर आपके आईफोन की बैटरी को जल्द खत्म नहीं होने देगा क्योंकि यह आपके आईफोन से कम्युनिकेट करने के लिए हाई-फ्रीक्वैंसी ऑडियो सिग्नल का प्रयोग करता है जिसकी आवाज तो आपके कानों तक नहीं पहुंचती लेकिन यह टैक्नोलॉजी ब्लूटूथ से कम पावर में इस्तेमाल होती है। 

कीमत और शिपिंग 

फिलहाल मिग्गो का पिक्टर अभी किकस्टार्टर अभियान का हिस्सा है और इसे बनाने के लिए फंड इकट्ठा किया जा रहा है। इसकी कीमत 70 डॉलर (लगभग 4,650 रुपए) है। इसके अलावा मार्कीट में आने के बाद यह 90 डॉलर (लगभग 6,000 रुपए) की कीमत में उपलब्ध होगा और इसकी शिपिंग दिसम्बर तक शुरू हो सकती है। 


Latest News