आरकॉम ने पेश किया ‘मेक इन इंडिया’ नेटवर्क प्लेटफार्म क्लाउड एक्स WAN

  • आरकॉम ने पेश किया ‘मेक इन इंडिया’ नेटवर्क प्लेटफार्म क्लाउड एक्स WAN
You Are HereGadgets
Thursday, August 25, 2016-10:23 AM

जालंधर: रिलायंस कम्युनिकेशंस ने अपनी अनुषंगी ग्लोबल क्लाउड एक्सचेंज से एक नया उत्पाद क्लाउड एक्स वेन पेश किया जो कि साफ्टवेयर आधारित वाइड एरिया नेटवर्क (WAN) उत्पाद है। कंपनी ने यह उत्पाद बैंकों, सरकारी विभागें तथा उन अन्य फर्माें को लक्षित रखते हुए पेश किया है जिनके देश भर में कार्यालय हैं।  

 

आरकॉम इंटरप्राइज एंउ जीसीएक्स के सीईआे बिल बर्नी ने यहां संवाददाताओं को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा,‘क्लाउड एक्स वेन पहला ‘मेक इन इंडिया’ क्लाउड केंद्रित नेटवर्क प्लेटफार्म है। इसके जरिए कंपनियां क्लाउड सेवाओं के इस्तेमाल के समय बैंडविड्थ में बचत कर सकेंगी।’  

 

उन्होंने कहा कि इस पेशकश में ‘साफ्टवेयर परिभाषित (एसडी) वेन शाखा कार्यालयों में लगाया जाएगा जिससे कंपनियां और तेजी से काम निपटा सकेंगी।’ उन्होंने कहा कि कंपनी की निगाह उन उद्यमों विशेषकर बैंकों व सरकारी विभागों पर है जिनके देश भर में कार्यालय हैं। उल्लेखनीय है कि आजकल कंपनियां पूरे साफ्टवेयर खरीदने के बजाय इस्तेमाल के हिसाब से शुल्क चुकाने को प्राथमिकता देती हैं। माइक्रोसाफ्ट, एडोब व सेप जैसी कंपनियां इस तरह तरह की सेवाओं की पेशकश कर रही हैं।  

 

आरकॉम इंटरप्राइज एंड जीसीएक्स के वरिष्ठ उपाध्यक्ष ब्रह्म सिंह ने कहा कि एसडी वेन के साथ इकाइयों :शाखाओं: को अपने मुख्यालय में स्थापित क्लाउड सर्वर से निरंतर अपडेट के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा।’ उन्होंने कहा कि एसडी वेन की मदद से कंपनियों को डेटा लागत में बचत होगी।


Latest News