एयरटैल और जियो में प्राइस वार शुरूः इंटरनैट ग्राहकों के आएंगे ‘अच्छे दिन’

  • एयरटैल और जियो में प्राइस वार शुरूः इंटरनैट ग्राहकों के आएंगे ‘अच्छे दिन’
You Are HereGadgets
Tuesday, August 30, 2016-10:13 AM

जालंधर: सस्ते मोबाइल डाटा को लेकर रिलायंस जियो के खिलाफ मोर्चा खोलने पर कोई नतीजा न निकलने के बाद अब मोबाइल कम्पनियां जियो के साथ प्राइस वार में शामिल हो गई हैं। इसकी शुरूआत एयरटैल ने की है। एयरटैल ने अपने 4जी डाटा के दाम 80 प्रतिशत तक कम कर दिए हैं।  

 

एयरटैल के इस कदम के बाद वोडाफोन, आइडिया और एयरसैल जैसी कम्पनियों पर भी डाटा के दाम कम करने का दबाव बढ़ गया है। इसका साफ मतलब है कि आने वाले दिनों में इंटरनैट इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों के अच्छे दिन आने वाले हैं क्योंकि यदि कम्पनियां अपने दाम कम नहीं करती हैं तो उन्हें अपने कंज्यूमर बेस से हाथ धोना पड़ सकता है। इसका एक नजारा बड़े शहरों में रिलायंस जियो के स्टोर्स पर देखने को मिल रहा है, जहां फ्री का डाटा पैक लेने के लिए ग्राहकों की भीड़ जुटी हुई है। एयरटैल ने इसी से सबक लेते हुए दामों में कमी की है।

 

एयरटैल ने 4जी इंटरनैट की दरें 80 प्रतिशत तक घटाईं

एयरटैल ने अपने 4जी डाटा के दाम 80 प्रतिशत तक कम कर बताया कि नए ऑफर का लाभ उठाने के लिए उपभोक्ता को एक बार 1,498 रुपए का रिचार्ज करवाना होगा। इस रिचार्ज की वैधता 1 वर्ष होगी और इस पर 1 जी.बी. 3जी/4जी डाटा मिलेगा। इस डाटा के खत्म होने के बाद उन्हें हर 51 रुपए के रिचार्ज पर 1 जी.बी. 3जी/4जी डाटा मिलेगा। एक वर्ष तक उपभोक्ता कई बार इस रिचार्ज का लाभ उठा सकेंगे। इसी तरह के अन्य ऑफर में उपभोक्ताओं को 748 रुपए का रिचार्ज कराना होगा। इसके तहत भी पहले 1 जी.बी. 3जी/4जी डाटा का लाभ मिलेगा और इसके बाद अगले 6 माह तक 99 रुपए के प्रत्येक रिचार्ज पर 1 जी.बी. 3जी/4जी डाटा मिलेगा।


Latest News