Samsung ने लांच किया पहला 'Make in India' गैलेक्सी टैब आइरिस

  • Samsung ने लांच किया पहला 'Make in India'  गैलेक्सी टैब आइरिस
You Are HereGadgets
Wednesday, May 25, 2016-3:23 PM

जालंधरः कोरियाई स्मार्टफोन निर्माता कम्पनी सैमसंग ने भारत में अपना पहला 'मेक इन इंडिया' टैबलेट गैलेक्सी टैब आइरिस लांच किया है। यह टैबलेट आइरिस टेक्नोलॉजी और यूएसबी ओटीजी सपोर्ट के साथ 13,499 रुपए में उपलब्ध होगा। सैमसंग ने इस टैबलेट को अपने डिजिटल इंडिया विजन के तहत लांच किया है।

इस टैब की सबसे  बड़ी खासियत है कि इसे खासकर सरकारी और कॉरपोरेट कर्मचारियों को ध्यान में रखकर दिया गया बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन फीचर है। इस फीचर में एक आइरिस स्कैनर दिया गया है जिसमें आधार, एसटीक्यूसी और यूआईडीएआई सर्टिफाइड हैं। फोन की उपलब्धता को लेकर तारीख के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

डिजिटल इंडिया विजन के तहत लांच किए गए सैमसंग के इस टैब में 1024x600 पिक्सल रिजॉल्यूशन वाला 7 इंच का डब्ल्यूएसवीजीए डिस्प्ले है। यह 3G टैबलेट 1.2 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड कोर प्रोसेसर के साथ आएगा। सैमसंग गैलेक्सी टैब आइरिस में 1 GB एलपीडीडीआर3 रैम है। इनबिल्ट स्टोरेज 8 GB है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाकर 200 GB तक किया जा सकता है। कंपनी टैब में दिए आइरिस स्कैनर को 'डुअल आई स्कैनर' बता रही है।

3G सपोर्ट वाला सैमसंग गैलेक्सी आइरिस टैब में 5 MP का ऑटोफोकस रियर कैमरा दिया गया है। टैब का डाइमेंशन 193.4x116.4x 9.7 मिलीमीटर और वजन 327 ग्राम है। टैब को पॉवरफुल बनाने के लिए 3600 MAh की बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए सैमसंग के इस बजट टैबलेट में वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ 4.1 और यूएसबी (ओटीजी के साथ) जैसे फीचर दिए गए हैं।


Latest News