भारत में लांच होगी स्कोडा की यह SUV

  • भारत में लांच होगी स्कोडा की यह SUV
You Are HereGadgets
Monday, August 8, 2016-1:25 PM

जालंधर : स्कोडा अपनी अगल साल भारत में Kodiaq एस.यू.वी. को लांच कर सकती है जो सीधे टोयोटा फार्चूनर, फोर्ड एंडैवर और शेवरले जैसी गाड़ीयां के साथ होगी। स्कोडा की यह गाड़ी विजन एस कांसैप्ट पर बेसड है। इस कांसैप्ट कार को सबसे पहले 2016 जनेवा मोटर शो में देखा गया था। लुक की बात की जाए तो यह हर लिहाज से एक आकर्षक एस.यू.वी. नजर आती है। हालांकि कम्पनी ने अभी इस से पूरी तरह पर्दा नहीं उठाया है।

इस एस.यू.वी. की लम्बाई 4700 एम.एम. और चौड़ाई 1880 एम.एम. होगी। हालांकि आकार के मामलो में यह फोर्ड की एंडैवर की अपेक्षा थोड़ी छोटी होगी जो कि 4900 एम.एम. लम्बी और 1860 एम.एम. चौड़ी है। स्कोडा Kodiaq में 7 लोगों के बैठने की जगह होगी। गाड़ी की बुट स्पेस भी 225 लीटर है। वही सीटों को फोल्ड करने के बाद इस की बुट स्पेस 2005 लीटर तक पहुंच जाती है।

इसमें 2.0-लीटर का टी.डी.आई. इंजन लगाया जाएगा, जिसको स्कोडा
सुपर्ब के 6-स्पीड डुअल-कल्च आटोमैटिक गियरबाक्स से जोड़ा जाएगा। इंटरनेशनल मार्केट में स्कोडा पैट्रोल इंजन में भी लांच करेगी लेकिन भारत को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

फीचर्स की बात की जाए तो इसमें वाई-फाई, टचस्क्रीन इंफोटेनमैंट सिस्टम, एप्पल कारप्ले, एंड्राॅयड आॅटो और वायरलैस चार्जर जैसे कई आधुनिक फीचर्स होंगे। कम्पनी ने अभी इस गाड़ी की कीमत बारे कोई ऐलान नहीं किया है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि स्कोडा Kodiaq की कीमत 25 30 लाख रुपए के बीच होगी।


Latest News