Apple डिवाइसिस में डाटा ट्रांसफर करेगी यह नई लाइटनिंग फ़्लैश ड्राइव (देखें वीडियो)

You Are HereGadgets
Wednesday, March 2, 2016-1:07 PM

जालंधर: आज तक एप्पल डिवाइसिस में डाटा ट्रांसपर करने के लिए आप क्लाउड सिस्टम और iTunes को यूज करते है। लेकिन अब दुनिया की सबसे तेज काम करने वाली नई तकनीक से बनी लाइटनिंग फ़्लैश ड्राइव विकसित की गई है जिससे आप डाटा को तेजी के साथ iOS, iPhone, iPad, Mac और PC पर ट्रांसफर कर सकेंगे वह भी इंटरनेट, क्लाउड सिस्टम और iTunes को यूज़ किए बिना। 

आपको बता दें कि यह iKlips नाम की डिवाइस आपके PC और एप्पल डिवाइसिस दोनो को सपोर्ट करेगी। स्टोरेज की बात की जाए तो यह एप्पल डिवाइस को अधिकतम 256GB की एक्सटर्नल स्टोरेज प्रोवाइड करेगी, जिसके डाटा को आप अपनी डिवाइस में कॉपी किए बिनी भी प्ले कर सकेंगे। इस डिवाइस को एल्युमीनियम डिज़ाइन से बनाया गया है जिसकी बैक पर एक क्लिप शामिल है जिससे आप इसे आसानी से कैरी कर सकेंगे। इसको 16GB, 32GB, 64GB, 128GB & 256GB के विकल्पो में उपलब्ध किया जाएगा। 

इस ड्रैइव की स्पीड की बात की जाए तो यह PC की USB 3.0 पोर्ट से 140MB/s (रीड) और 70MB/s (राइट) की स्पीड को स्पोट करेगी साथ ही यह एप्पल डिवाइसिस की लाइटनिंग पोर्ट से 26MB/s (रीड) और 10MB/s (राइट) को सपोर्ट करेगी। Apple MFi certified होने के साथ यह डिवाइस खास तौर पर FAT32 के बजाए exFAT फॉर्मेट में डाटा को सेव करेगी जिससे आप इसमें 4GB से भी ज्यादा मैमरी की HD फाइल्स को प्ले कर सकेंगे। इसके काम करने के तरीके को आप उपर दी गई वीडियो में देख सकते है।


Latest News