कभी न खत्म होने वाली दुनिया है No Man’s Sky

  • कभी न खत्म होने वाली दुनिया है No Man’s Sky
You Are HereGadgets
Thursday, August 11, 2016-10:47 AM

जालंधर : काफी समय से वीडियो गेम्स की दुनिया में कुछ नया नहीं आया था, पर अब एक ऐसी गेम लांच हो चुकी है जो किसी को भी गेमिंग एडिक्ट बना सकती है। जी हां, हम बात कर रहे हैं हृश No Man’s Sky जोकि एक ओपन यूनिवर्स गेम है। 9 अगस्त को यह गेम लांच हो चुकी है और गेमर्ज इस गेम को लेकर मिली-जुली प्रतिक्रिया दे रहे हैं। हैलो गेम्स द्वारा डिवैल्प की गई इस गेम में पूरा यूनिवर्स एक्सप्लोर करने को मिलेगा। आइए जानते हैं No Man’s Sky के बारे में।


स्टोरी लाइन : 

यह एक साइंस फिक्शन एंडलैस गेम है जिसमें आप ओपन वल्र्ड नहीं बल्कि ओपन यूनीवर्स को एक्सप्लोर करेंगे। इस गेम में आपको 18 क्विंटिलियम प्लैनेट्स एक्सप्लोर करने को मिलेंगे। इन सभी प्लैनेट्स पर जाते हुए आप अलग-अलग तरह की एलियन स्पीशिस को भी देखेंगे। 

 

18 क्विंटिलियम प्लैनेट्स होने के कारण आपको यह पता नहीं होगा कि कौन-सी एलियन स्पीशिस आपकी दोस्त है और कौन प्रीडेटर। इस गेम में यूनीवर्स के सैंटर को ढूंढना ही आपका मकसद होगा। इसे एंडलैस गेम इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि गेम्स स्पॉट का कहना है कि हृश No Man’s Sky में हर प्लैनेट को एक्सप्लोर करना घंटों का काम हो सकता है जिसके कारण 18 क्विंटिलियम प्लैनेट्स घूमना एक लम्बी और जल्दी न खत्म होने वाली जर्नी हो सकती है।

 

गेम प्ले  : 

गेम की शुरूआत में आपके पास 3 मुख्य चीजें हैं, एक आपकी स्पेसशिप, दूसरा आपका स्पेस सूट और तीसरी आपकी मल्टी टूल गन। हृश No Man’s Sky का गेम प्ले एक्सप्लोरेशन, सर्वाइवल, काम्बैट और ट्रेडिंग 4 मुख्य चीजों पर टिका हुआ है। आप अपनी शिप में बैठकर अलग-अलग प्लैनेट्स घूमोगे और वहां जाकर ग्रह की स्पीशिस के बारे में पता लगाएंगे। अगर वह स्पीशिस खतरनाक हुईं तो आपको सर्वाइव करके खुद को बचाना होगा। ट्रेडिंग में आप अलग-अलग प्लैनेट्स से माइनिंग करके कार्बन और ऐसे ही तत्व इकट्ठे करके इंटरगलैक्टिक  स्पेस सैंटर में जाकर उनकी ट्रेडिंग कर सकते हैं। ट्रेडिंग से मिले पैसों से आप अपनी स्पेस शिप, सूट और मल्टी टूल गन को अपग्रेड कर सकोगे। 

 

डिवैल्परः हैलो गेम्स

 

पब्लिशरः सोनी

 

प्लेटफार्मः  प्ले स्टेशन 4, माइक्रोसॉफ्ट विंडोज 

 

मोड्सः सिंगल प्लेयर, मल्टी प्लेयर

 

कीमत : प्री आर्डर पर यह गेम 54.99 यूरो में उपलब्ध है। भारत में अभी इसके लांच होने के बारे कोई जानकारी मौजूद नहीं है, पर इसकी भारतीय बाजार में कीमत लगभग 4,999 रुपए के करीब हो सकती है।


Latest News