जूम लैंस के साथ DJI ने की नए ओस्मो कैमरे की घोषणा

  • जूम लैंस के साथ DJI ने की नए ओस्मो कैमरे की घोषणा
You Are HereGadgets
Tuesday, August 30, 2016-10:37 AM

जालंधर : ड्रोन बनाने वाली कंपनी डीजेआई ने पिछले वर्ष ओस्मो एक्शन कैमरे को पेश किया था। यह एक हैंड हैल्ड 4के शूटर है जो एक स्टिक के साथ आता है जिसे खूबसूरत शूट करने के लिए 3 तरह से स्टेबलाइज किया जा सकता है। अब डीजेआई एक बार फिर ओस्मो को लेकर सुर्खियों में है। दरअसल कंपनी ने ओस्मो+ को पेश किया है जिसमें इंटीग्रेटेड जूम लैंस के साथ कई सुधार किए गए हैं। 

 

ओस्मो+ डीजेआई एक्स3 के साथ आता है। यह वही कैमरा फीचर है जो इंस्पायर वन ड्रोन में हैंड हैल्ड शूटिंग के लिए दिया गया है, लेकिन अब यूजर्स इसे बंद भी कर सकते हैं और इसके साथ 7& डिजिटल जूम, 3.5& ऑप्टिकल जूम और 2& डिजिटल लूजलैस जूम पर 1080 पिक्सल पर शूटिंग कर सकते हैं।

 

डीजेआई ओस्मो+ 30 फ्रेम्स प्रति सैकेंड पर 4के वीडियो, 100 फ्रेम्स प्रति सैकेंड पर फुल एच.डी. (1080 पिक्सल) स्लो मोशन वीडियो कैप्चर कर सकते हैं। इसके अलावा 12 मेगापिक्सल पर अडोब डी.एन.जी. रॉ फॉर्मैट में फोटोग्राफी भी कर सकते हैं। डीजेआई के मुताबिक स्टैबलाइजेशन टैक्नोलॉजी में भी सुधार किया गया है और पहले के मुकाबले ओस्मो+ बढिय़ा शूट कर सकता है।

 

ओस्मो के पुराने वर्जन में दिया गया बिल्ट इन माइक इतना अच्छा नहीं था लेकिन ओस्मो+ में इसमें भी सुधार किया गया है। इस समस्या का हल करते हुए एक्सटर्नल फ्लेक्सीमाइक को लांच किया है जो सभी ओस्मो यूजर्स के लिए है। इसमें मोशन टाइम्स लैप्स का फीचर भी दिया गया है और नियमित टाइम-लैप्स वीडियो रिकार्ड करते समय कैमरे की स्थिति बदलती रहती है जिससेे रिकार्ड होने वाली वीडियो कमाल के इफेक्ट्स के साथ बनती है। इसके अलावा डीजेआई एप्प की मदद से भी इसे इस्तेमाल कर सकते हैं। 

 

ओस्मो+ की कीमत - 649 डॉलर (लगभग 43,598 रुपए)


Latest News