मैकबुक को पोर्ट्स, पॉवर और सुरक्षा प्रदान करेगा यह प्रोटैक्टिव केस (VIDEO)

Punjab Kesari

जालंधर : एप्पल की 12 इंच वाली मैकबुक लाइटवेट होने के साथ-साथ बेहतरीन डिजाइन की पेशकश भी करती है। हालांकि इसमें सिंगल यू.एस.बी. टाइप-सी पोर्ट दिया गया है जिससे मैकबुक पतली तो हो गई है लेकिन एक से ज्यादा डिवाइसिस मैकबुक से अटैच करने के लिए अडॉप्टर का इस्तेमाल करना पड़ता है लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। मैकबुक के लिए पेश किया गया प्रोटैक्टिव केस बूस्ट (Boost) आपकी सहायता कर सकता है। यह प्रोटैक्टिव केस एक्सटर्नल बैटरी लाइफ और बिल्ट-इन एक्सपैंशन ऑप्शन के साथ आता है। 

कई सारे पोर्ट्स 

प्रैस फोटोज के मुताबिक बूस्ट केस में बहुत से डोंगल्स और अडॉप्टर्स दिए गए हैं जो एक से ज्यादा डिवाइस अटैच करने में मदद करते हैं। यह प्रोटैक्टिव केस 0.77 इंच मोटा है जिससे मैकबुक की मोटाई पर ’यादा फर्क नहीं पड़ेगा लेकिन यह केस आपका काम जरूर आसान कर देगा। इस केस में बहुत से एक्सपैंशन ऑप्शन दिए गए हैं जिसमें माइक्रो एच.डी.एम.आई. सिम और एस.डी. कार्ड स्लॉट, ऑडियो जैक और 2 यू.एस.बी.-ए (एक यू.एस.बी. 2.0 और एक यू.एस.बी. &.0) पोर्ट्स शामिल हैं।

1484468610_Boost.jpg

बैटरी लाइफ भी बढ़ेगी

इस प्रोटैक्टिव केस में दो 3,300 एम.ए.एच. की बैटरियां भी लगी हैं, जो मैकबुक की बैटरी लाइफ को बढ़ाने का काम करती हैं। इस प्रोटैक्टिव केस की एक खास बात यह भी है कि जब यूजर मैकबुक का इस्तेमाल नहीं कर रहा होगा तब भी इस केस की मदद से अन्य डिवाइसिस को चार्ज किया जा सकेगा। यदि किसी यूजर के पास आईफोन है तो यह बूस्ट उसके लिए और भी खास गैजेट बन जाता है क्योंकि बिना किसी अडॉप्टर की मदद के यूजर आसानी से अपने आईफोन को मैकबुक से कनैक्ट कर फोन को चार्ज और डाटा को लैपटॉप पर कॉपी कर सकता है।

1484468657_Boost1.jpg

कीमत

फिलहाल यह गैजेट किकस्टार्टर (क्राऊडफंडिंग प्लेटफार्म) अभियान का हिस्सा है और इसके लिए 15,000 डॉलर इकट्ठा करने का लक्ष्य रखा गया है जिसमें से 13,000 डॉलर से ’यादा की राशि इकट्ठा कर ली गई है। कम्पनी के मुताबिक बूस्ट एक वर्किंग प्रोटोटाइप है जिसकी कीमत 129 डॉलर है और यह 2015 और 2016 मैकबुक (12 इंच) के साथ कम्पैटेबल है। कम्पनी इसकी डिलीवरी अप्रैल में शुरू कर सकती है।