अगले वर्ष गूगल लांच करेगा 2 Smartwatches

Punjab Kesari

जालंधर : गूगल ने इस वर्ष अपने पहले स्मार्टफोन्स पिक्सल और पिक्सल एक्स.एल. को लांच किया है और यह दोनों ही फोन्स वर्ष के बैस्ट एंड्राॅयड स्मार्टफोन्स है। अब गूगल स्मार्टवाच लांच करने की योजना में है। न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक एंड्राॅयड वियर प्रोडक्ट मैनेजर Jeff Chang ने इस बारे में पुख्ता जानकारी भी दी है। Chang ने कहा कि कम्पनी 2 स्मार्टवाचिस पर काम कर रही है। द वर्ज को दिए गए इंटरव्यू के मुताबिक इन्हें अगले वर्ष की पहली तिमाही में लांच किया जाएगा। 

ऐसा माना जा रहा था कि इन स्मार्टवाचिस का नाम गूगल या पिक्सल ब्रांड के तोर पर रखा जाएगा लेकिन Chang की मानें तो इसे एंड्राॅयड वियर डिवाइसिस बनाने वाली द्वारा निर्मित किया जाएगा। हालांकि उन्होंने कम्पनी का नाम नहीं बताया। यह पहली स्मार्टवाचिस होंगी जो एंड्राॅयड वियर 2.0 प्लेटफार्म पर चलेंगी। उल्लेखनीय है कि एंड्राॅयड वियर 2.0 अभी बीटा वर्जन के तौर पर उपलब्ध है। कम्पनी एंड्राॅयड वियर 2.0 का फाइनल डिवैल्पर प्रिव्यू जनवरी में लांच करेगी। इससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि गूगल की ये स्मार्टवाचिस सी.ई.ए. में पेश कर सकती है।

गूगल की स्मार्टवाच लांच होने के बाद अन्य स्मार्टवाचिस के लिए भी अपडेट पेश किया जाएगा। एंड्राॅयड वियर 2.0 में एप्स खुद काम करेंगे जिनके लिए स्मार्टफोन की जरूरत नहीं पड़ेगी और यह वर्जन एंड्राॅयड पे और गूगल असिस्टैंट को भी सपोर्ट करेगा।