पिक्चर क्वालिटी के मामले में ये 5 टी.वी. सबसे बैस्ट

Punjab Kesari

जालंधरः आजकल सभी चाहते है कि उनके घर में अच्छा शानदार टी.वी हो, जिसकी स्क्रीन दिखने में बड़ी लगे, पिक्चर क्वालिटी एकदम परफैक्ट हो और उनके बजट में हो। हमने अपनी लिस्ट में ऐसे कुछ टॉप में आने वाले टीवी को लिस्ट किया है जो आपको टीवी की पिक्चर क्वालिटी का एक अलग अनुभव देंगे। इनमें 2017 के नए मॉडल और 2016 के कुछ सेट भी शामिल हैं जो अभी भी अच्छे सस्ते दामों के रूप में उपलब्ध हैं।

1. Samsung QN65Q7F

65 इंच के साथ आने वाला सैमसंग QN65Q7F टीवी 4K अल्ट्रा हाई डेफिनेशन के साथ आता है। कंपनी का यह एंट्री लेवल टीवी 2017 का प्रीमियम QLED टीवी का एक सीरिज है। इसकी सबसे बड़ी खासियत, टीवी रिमोट सेट के द्वारा HDMI इनपुट्स में प्लग की गई किसी भी डिवाइस को नियंत्रित कर सकता है।

2. LG OLED65W7P

डब्बर्ड एलजी के "वॉलपेपर" से लैस यह टीवी पतली डिजाइन के साथ पेश किया गया है। यह मॉडल एक्सीलेंट हाई-डेफिनेशन पिक्चर, उत्कृष्ट अल्ट्रा हाई डेफिनेशन परफोर्मेंस और बहुत प्रभावी HDR परफोर्मेंस देता है।

3. Sony XBR-65X930E

यह टीवी में बेहतर कलर और कंट्रास्ट उपलब्ध कराते हैं। यह मॉडल प्रभावी एचडीआर परफॉर्मेंस देने में सक्षम हैं जो बेहतर कांट्रास्ट और स्पष्ट स्पेक्यूलर हाइलाइट देता है।

4. Sony Bravia XBR-55A1E

यह टीवी बेहतरीन पिक्चर क्वालिटी के साथ, एक्सीलेंट हाई-डेफिनेशन पिक्चर क्वालिटी, शानदार UHD परफोर्मेंस और प्रभावी HDR का अनुभव देता है। सोनी ब्राविया XBR-55A1E कंपनी की पहली 4K OLED टीवी है। 55 इंच के साथ आने वाला यह टीवी सोनी कंपनी की ओर से बेहतरीन डिजाइन और बढ़िया साउंड क्वालिटी की एक मिसाल है।

5. Samsung UN55KU6500

2016 के लिए सैमसंग के मध्य स्तरीय गैर SUHD 4K सीरीज में यह 55 इंच का LCD आधारित 4K UHD टीवी एक्सीलेंट हाई डेफिनेशन की पिक्चर क्वालिटी, हाई उल्त्रा हाई डेफिनेशन और बहुत अच्छी आवाज देता है। टीवी में एक घुमावदार स्क्रीन, किनारे पर आधारित एलईडी बैक लाइटिंग, स्थानीय डिमिंग दी गई है।