सबसे बड़ी टच स्क्रीन डिस्प्ले से लैस है Nativ Vita म्यूजिक प्लेयर

Punjab Kesari

जालंधर : टेक्नोलॉजी स्टार्टअप कम्पनी नेटिव (Nativ) ने अब तक की सबसे बड़ी टच स्क्रीन डिस्प्ले वाला म्यूजिक प्लेयर बाजार में उतार दिया है जिसकी कीमत 1,599 डॉलर रखी गई है जोकि आज के डॉलर के रेट के हिसाब से 1 लाख 3 हजार रुपए बनती है। कम्पनी ने बताया है कि इस वीटा (Vita) म्यूजिक प्लेयर का 4 टी.बी. इनबिल्ट स्टोरेज वाला वेरिएं भी उपलब्ध किया जाएगा जिसकी कीमत 3,099 डॉलर होगी। जोकि भारत में लगभग 2 लाख रुपए के करीब बनती है। इससे यह साफ जाहिर है कि यह म्यूज्क प्लेयर आम आदमी की पहुंच से बाहर है लेकन इसे खास बनाते हैं ऐसे कई फीचर्स जो अब तक किसी भी म्यूजिक प्लेयर में मौजूद नहीं हैं। 

11.6 इंच की फुल HD स्क्रीन

वीटा म्यूजिक प्लेयर में टेबलेट जितनी बड़ी 11.6 इंच की फुल HD स्क्रीन दी गई है जो  1080x1920 पिक्सल रेजोलिशन को स्पोर्ट करती है। इसके अलावा इसमें एप्पल म्यूजिक, स्पोर्टीफाई और गूगल प्ले म्यूजिक जैसी स्ट्रीमिंग सर्विसिज की स्पोर्ट भी मौजूद है जो आपके म्यूजिक के एक्सपीरियंस को और भी बेहतर बना देंगी।

वॉयस कमांड से चलेगा म्यूजिक

बड़ी स्क्रीन वाले इस म्यूजिक प्लेयर में मल्टी डायरैक्शनल माइक्रोफोन लगा है जो यूजर की वॉएस कमान्डस से गानें को प्ले करने, वॉल्यूम अडजस्ट करने व अगले ट्रैक को प्ले करने में मदद करता है। खास बात यह है कि इसे आप एंडॉयड व आई.ओ.एस. डिवाइसिस के साथ भी कनैक्ट कर यूज कर सकते हैं। कम्पनी ने कहा है कि यूजर की सुविधा को ध्यान में रखते हुए इसके साथ अलग से एक इंफ्रारेड रिमोट कन्ट्रोल भी दिया जाएगा। 

बेहतरीन फीचर्स

वीटा म्यूजिक प्लेयर में 4 जी.बी रैम के साथ कोर्टेक्स ए9 प्रोसेसर लगा है जो लार्ज साइज वाली एप्स को भी प्ले करने में मदद करेगा। टी.वी. के साथ कनैक्ट करने के लिए इसमें HDMI पोर्ट और ड्यूअल बैंड Wi-Fi दिया गया है जिसकी मदद से आप गूगल क्रोमकास्ट के जरिए टी.वी. पर वीडियो की लाइव स्ट्रीमिंग चला सकेंगे। इसके अलावा कनैक्टीविटी के लिए इसमें USB, ब्लूटुथ, SPDIF और AES/EBU पोर्ट्स भी मौजूद हैं जो एक्सैसरीज को इसके साथ कनैक्ट करने में मदद करेंगे। कम्पनी को उम्मीद है कि यह नए सेगमेंट का म्यूजिक प्लेयर इसे खरीदने वालों की उम्मीदों पर खरा उतरेगा।