भारत में लांच हुई गियर एस3 क्लासिक और फ्रंटियर स्मार्टवॉच

Punjab Kesari

जालंधरः कोरियाई स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग ने भारत में गियर एस2 के अपग्रेडेड वेरिएंट गियर S3 स्मार्टवॉच को लांच किया है। स्मार्टवॉच के दो वेरिएंट फ्रंटियर और क्लासिक में लांच हुई यह स्मार्टवॉच 18 जनवरी से सैमसंग के रिटेल स्टोर पर उपलब्ध होंगी। भारत में इस स्मार्टवॉच की कीमत 28,500 रुपए रखी गई है।

नई गियर S3 फ्रंटियर वेरिएंट रग्ड आउटडोर लुक के साथ आती है जबकि गियर एस3 क्लासिक पहले ज्यादा बेहतर दिखती है। लेकिन दोनों वॉच में बड़े डायल दिए गए हैं जो सिर्फ पुरुष उपभोक्ताओं को ही ज्यादा आकर्षित करेंगे। आपको बता दें कि फ्रंटियर वेरिएंट में एक सेल्युलर रेडियो चिप दिया गया है जिससे हाई स्पीड 4जी मोबाइल नेटवर्क को कनेक्ट किया जा सकता है। इसलिए ऐप्पल वॉच की तरह इन्हें कॉल करने या डेटा रिसीव व सेंड करने के लिए यूज़र के स्मार्टफोन के पास रहने की जरूरत नहीं पड़ती। जबकि ऐप्पल वॉच को स्मार्टफोन से कनेक्ट रहने के लिए आईफोन के पास ही रहना होता है।

नई सैमसंग स्मार्टवॉच 1.3 इंच के (360x360 पिक्सल) ऑलवेज़-ऑन सुपर एमोलेड डिस्प्ले के साथ आती है। इसमें प्रोटेक्शन के लिए गोरिल्ला ग्लास एसआर+ दिया गया है। इसके अलावा यह डस्ट व वाटर रेजिस्टेंस फ़ीचर, बिल्ट-इन स्पीकर और जीपीएस लोकेशन फाइंडिंग टेक्नोलॉजी के साथ आती है। नई स्मार्टवॉच में 1 गीगाहर्ट्ज़ डुअल-कोर प्रोसेसर दिया गया है। इन वॉच में 380 एमएएच की बैटरी है।