जिपर डिजाइन के साथ लांच हुआ Mi VR प्ले हेडसेट

Punjab Kesari

जालंधरः चाइनीज एप्पल नाम से मशहूर स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने भारत में अपना मी वीआर प्ले हेडसेट लांच कर दिया। भारत में इस मी वीआर प्ले हेडसेट की कीमत 999 रुपए है। यह हेडसेट 21 दिसंबर से कंपनी के स्टोर पर उपलब्ध होगा। 'टू-वे ज़िपर डिज़ाइन' से लैस से हेडसेट को लेकर कंपनी ने दावा किया है कि इसके जरिए हेडसेट को स्मार्टफोन से कनेक्ट करना और अलग करना आसान हो जाता है।

फीटक की बात की जाए तो मी वीआर प्ले हेडसेट गूगल कार्डबोर्ड को सपोर्ट करता है जिसके जरिए यूज़र वीआर फोटोज़ क्लिक कर सकते हैं। इससे यूज़र यूट्यूब वीडियो को 360 डिग्री और मी लाइव वीआर लाइवस्ट्रीम पर देख सकते हैं। नया हेडसेट 4.7 इंच से 5.7 इंच तक वाले स्मार्टफोन के साथ काम करता है।  

शाओमी का दावा है कि मी वीआर प्ले हेडसेट को आसानी से मी नोट के अलावा आईफोन 6  आईफोन 6 प्लस से कनेक्ट किया जा सकता है। इस हेडसेट में इमेज को साफ दिखाने के लिए एंटी-रिफलेक्टिव लेंस का इस्तेमाल किया गया है। इस फोन में एक टेक्सचर मेटल बटन है जिसे दबाने पर इसके अंदर उपस्थित सिलिकॉन बटन स्मार्टफोन से सीधे कनेक्ट हो जाता है। मी वीआर हेडसेट का डाइमेंशन 201x107x91 मिलीमीटर और वज़न 208.7 ग्राम है। शाओमी ने वीआर हेडसेट में नॉन-स्लिप पैड भी पेश किए हैं।