अब बंद लैपटॉप से मिनटों में चार्ज करें अपना स्मार्टफोन

Punjab Kesari

जालंधरः आजकल तो हर किसी के पास स्मार्टफोन है और लोग इसे अपने मनोरंजन के लिए बड़े शौक से इस्तेमाल करते हैं। लेकिन परेशानी तब आती हैं जब फोन की बैटरी लो होने लगती है और तो और उससे बड़ी दिक्कत तो तब आती है जब घर में बिजली भी नहीं होती। अब ऐसे में करें तो करें क्या ? अगर आपके साथ भी ऐसा कुछ होता है तो आज हम आपके लिए एक ऐसी ट्रिक लेकर आए हैं जिसे अपनाकर आप अपने स्मार्टफोन को मिनटों में चार्ज कर सकते हैं। तो चलिए जानें क्या है वो ट्रिक...

1. सबसे पहले अपने कंप्यूटर या लैपटॉप के 'My Comuter'में जाएं। अब फाइल मैनेजर में जाएं। अब बाईं ओर सबसे ऊपर कोने में दिख रहे टिक या 'Properties' पर क्लिक करें। 

2. अब कंट्रोल सामने खुली विंडो में 'Device Manager' पर क्लिक करें। डिवाइस मैनेजर पर क्लिक करने पर आपके सामने एक डिवाइस मैनेजर वाली विंडो खुलेगी। इसमें आपको बहुत सारे ऑप्शन दिखेंगे। इसमें दिख रहे 'Universal Serial Bus Controllers' पर क्लिक करें।

3. अब सामने खुली विंडो पर में भी आपको कई सारे ऑप्शन दिखेंगे। इनमें से आपको ' USB Root Hub' वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है।

4. अब आपके सामने एक नई विंडो खुलेगी जिसमें 'USB Root Hub' की  Properties वाली एक बॉक्स खुलेगी। इसमें आपको सबसे अंत में दिख रहे 'Power Management' पर क्लिक करना है।