भारत में लांच हुई टाटा की नई Nexon XZ, जानें फीचर्स

  • भारत में लांच हुई टाटा की नई Nexon XZ, जानें फीचर्स
You Are HereGadgets
Tuesday, March 27, 2018-3:30 PM

जालंधर- वाहन निर्माता कपंनी टाटा मोटर्स ने भारत में अपनी नेक्सॉन XZ को लांच कर दिया है। टाटा मोटर्स ने इसकी कीमत (एक्‍स शोरूम) 7.99 लाख रुपए (पेट्रोल) और 8.99 लाख रुपए (डीजल) रखी है। टाटा मोटर्स के पैसेंजर व्‍हीकल बि‍जनेस यूनि‍क के मार्केटिंग हेड वि‍वेक श्रीवास्‍तव ने कहा कि‍ ब्रांड को बढ़ाने और कस्‍टमर सेगमेंट्स के बढ़ती महत्‍वकांक्षा के लि‍ए प्रोडक्‍ट्स को पेश करने वाले हमारे फोकस   को देखते हुए हमें खुशी है कि‍ हमने XZ के तौर पर नेक्‍सॉन कस्‍टमर्स को ज्‍यादा च्‍वाइस पेश कि‍ए हैं। नेक्‍सॉन XZ हमारे कस्‍टमर्स को प्रीमि‍यम फीचर्स उपलब्‍ध कराएगी।

 

इंजन 

नेक्सॉन के अन्य रेंज की तरह ही इसमें भी पेट्रोल वेरिएंट में 1.2 लीटर का इंजन लगा है, जो 110 पीएस की पावर और 170 एनएम का टॉर्क देता है। वहीं डीजल वेरिएंट में 1.5 लीटर का इंजन लगा है, जो 110 पीएस की पावर और 260 एनएम का टॉर्क देता है। दोनों इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़े हैं।

 

PunjabKesari

 

फीचर्स

नेक्‍सॉन XZ में फ्लोटिंग डैशटॉप टचस्‍क्रीन इंफोटेनमेंट के साथ एंड्रॉयड ऑटो और वॉयस कमांड के अलावा रीवर्स कैमरा असि‍स्‍ट और क्‍लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स दि‍ए जा रहे हैं। इसमें तीन ड्राइविंग मोड ईको, सिटी और स्पोर्ट दिए गए हैं।इसके अलावा, इस वेरि‍एंट में प्रोजेक्‍टर हैडलैम्‍प, हाइट एडजस्‍टेबल ड्राइवर सीट, हाइट एडजस्‍टेबल सीटबेल्‍ट्स भी हैं।

 

नई कार में टेक्‍स्‍ट या वॉट्सएप्प  रीड एंड रि‍प्‍लाय, डोर ट्रि‍म में फैब्रि‍क, इंफोटेनमेंट स्‍क्रीन पर इमेज और वीडि‍यो प्‍लेबैक जैसे फीचर्स भी मि‍ल रहे हैं। इसके साथ ही कार में कई अाधुनिक फीचर्स को भी शामिल किया गया है जिसमें  वॉयस अलर्टट, 4 टवीटर्स, Drive-away लॉकिंग फीचर और डे या नाइट रीयर व्‍यू मि‍रर प्रमुख हैं। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि नेक्‍सॉन XZ को भारत से कैसा रिस्पांस मिलता है।


Latest News