OLX ही क्यों, पुराने सामान को बेचने के लिए इन एप्स को भी जरूर अपनाएं

  • OLX ही क्यों, पुराने सामान को बेचने के लिए इन एप्स को भी जरूर अपनाएं
You Are HereGadgets
Sunday, July 23, 2017-12:41 PM

जालंधरः ज्यादातर यूजर्स पुराने सामान को बेचने के लिए OLX जैसी वेबसाइट का सहारा लेते है। अगर आपको लगता है कि सामान को बेचने के लिए OLX वेबसाइट ही एक ऑप्शन है तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इंटरनेट पर ऐसी कई वेबसाइट और ऐप्स मौजूद हैं, जिनके जरिए आप पुराना चीजें खरीद औऱ बेच सकते हैं। इन साइट्स की मदद से यूजर OLX की तरह ही अपने पुराने स्मार्टफोन, टीवी, कार, बाइक आदि जैसे सामान को बेच सकते हैं। आइए जानिए उन एप्स के बारें में...

1. Cashify

इस एप की मदद से आप अपने पुराने गैजेट को सेल कर एक अच्छी कीमत ले सकते हैं। इसके साथ ही इस एप में इंस्टैंट पेमेंट की जा सकती है।

2. Quikr 

OLX की तरह यह एप यूजर को ग्राहक और सेलर से चैट करने की की परमिशन देता है। इसमें किसी के भी कॉन्टैक्ट डिटेल शेयर नहीं किए जाते। बिक्री के अलावा इसमें जॉब और सर्विसेस भी ढूंढी जा सकती है।

3. Coutloot

यह एक फैशन री-सेलिंग प्लेटफॉर्म है। अगर आप इसकी मदद से अपने कपड़ों को से करते हैं तो कंपनी उपभोक्ता के घर से प्रोडक्ट कलेक्ट करती हैं।

4. Zamroo

इस एप में भी सेकेंड हैंड प्रोडक्ट्स को खरीदा व बेचा जा सकता है। प्रोड्क्ट देखने के बाद ग्राहक, सेलर को कॉल कर संपर्क कर सकता है। इस एप में ग्राहकों को 70 फीसद तक का डिस्काउंट भी दिया जाता है।

5. Ebay

यहां यूजर प्रोड्क्ट को खरीद और बेच सकते हैं। इसके साथ ही इसमें ग्राहक सामान की बोली लगा सकते हैं। यहां इलेक्ट्रॉनिक्स, कपड़ें, कार और फर्नीचर जैसे प्रोड्क्टस मिलते हैं।


Latest News